दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: नगर निगम ने प्लास्टिक से बनाई 500 मीटर की सड़क

गाजियाबाद में कविनगर इलाके में बनाई जा रही सड़क 500 मीटर लंबी है, जिसमें करीब 5 कुंटल प्लास्टिक का इस्तेमाल किया गया है. आने वाले समय में करीब 20 किलोमीटर के दायरे में भी एक साथ बनाने का कार्य पर विचार चल रहा है.

By

Published : Feb 25, 2020, 11:32 PM IST

plastic road Ghaziabad
प्लास्टिक से बनाई सड़क

नई दिल्ली/गाजियाबाद: दिल्ली से सटे गाजियाबाद में नगर निगम की ओर से प्लास्टिक से सड़क बनाने का कार्य लगातार चल रहा है. कविनगर इलाके में 500 मीटर की एक सड़क का निर्माण नगर निगम के द्वारा कराया गया है.

प्लास्टिक से बनाई 500 मीटर की सड़क

प्लास्टिक से बानी इस सड़क पर पानी का असर भी नहीं कर पाएगी क्योंकि देखा जाता था कि बरसात के मौसम में तारकोल से बनी सड़कें अक्सर टूट जाती थी लेकिन प्लाटिक की सड़क काफी मज़बूत होती है.

20 किलोमीटर के दायरे में बनाने के कार्य पर विचार


महापौर आशा शर्मा ने बताया कि कविनगर इलाके में बनाई जा रही सड़क 500 मीटर लंबी है, जिसमें करीब 5 कुंटल प्लास्टिक का इस्तेमाल किया गया है. आने वाले समय में करीब 20 किलोमीटर के दायरे में भी एक साथ बनाने का कार्य पर विचार चल रहा है.


बरसात के पानी का नहीं कोई असर
नगर आयुक्त दिनेश चन्द्र ने बताया कि 20 किलो मीटर के सड़क का निर्माण भी जल्द कराने पर कार्य चल रहा है. इससे पूर्व भी चार सड़कों को प्लास्टिक से बनाया गया है. प्लास्टिक की सड़क पर बरसात के पानी का भी असर इन सड़कों पर कम होता है. पॉलिथीन मुक्त करने के उद्देश्य से जगह-जगह छापेमारी कर लोगों को अवगत भी कराया गया था कि पॉलिथीन का इस्तेमाल ना करें, जो पॉलिथीन पकड़ी गई है. उसका इस्तेमाल सड़क बनाने में किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details