दिल्ली

delhi

ये मंजर भयावह है! देखिए खुले आसमान में बारिश में जलती चिता

By

Published : Sep 17, 2021, 9:09 AM IST

गाजियाबाद के लोनी इलाके का एक वीडियो वायरल हो रहा है. भारी बारिश के बीच खुले आसमान के नीचे बुजुर्ग महिला की चिता को अग्नि दी गई. बारिश के पानी से अग्नि को सुरक्षित करने के लिए परिजनों ने चिता के ऊपर टीन रखा.

लोनी टीन शेड बनाकर जली चिता
लोनी टीन शेड बनाकर जली चिता

नई दिल्ली/गाजियाबादः भारी बारिश के बीच खुले आसमान के नीचे बुजुर्ग महिला की चिता को अग्नि दी गई. बारिश के पानी से चिता की अग्नि को सुरक्षित करने के लिए परिजनों ने टीन शेड डाला. मामला गाजियाबाद के लोनी इलाके के एक गांव का है. यहां खुले आसमान के नीचे बारिश के बीच जलती हुई चिता का वीडियो वायरल हुआ है.

मामला लोनी इलाके के मांडला गांव का है. गांववासियों का आरोप है कि इलाके में श्मशान घाट की प्रॉपर व्यवस्था नहीं है. अंतिम संस्कार के लिए या तो काफी दूर जाना पड़ता है या फिर गांव के पास जंगल जैसे खेत में नाम के लिए बने हुए श्मशान घाट में चिता को अग्नि देनी पड़ती है. इसी से जुड़ा एक वीडियो वायरल हुआ है.

लोनी टीन शेड बनाकर जली चिता

इसमें एक चिता को जलते हुए देखा जा सकता है. जलती हुई चिता के ऊपर कोई छत नहीं होने से मजबूरी की तस्वीर नजर आती है. बारिश हो रही है और चिता को ढकने की कोई व्यवस्था नहीं है. ऐसे में टीन शेड का इस्तेमाल किया गया. बताया जा रहा है कि इलाके की एक बुजुर्ग महिला की मौत के बाद भारी बारिश के चलते शव को दूर वाले श्मशान घाट नहीं ले जाया सका. इसके चलते जंगल में ही अंतिम संस्कार हुआ.

ये भी पढ़ें-हफ्ते भर से नहीं आई बिजली तो लाठी-डंडों के साथ 'ठीक करने' पहुंची भीड़

बता दें, यह इलाका लोनी नगर पालिका के अधीन आता है. वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. इसमें चिता को अग्नि देने वाले लोग बेबसी के साथ यही मांग कर रहे हैं कि ऐसा दोबारा किसी के साथ ना हो.

ये भी पढ़ें-SDM ने डाली रेड, लोनी के 10 होटल सील

यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. इसमें कुछ लोग विकास के नाम पर सवाल उठा रहे हैं. लोगों का कहना है कि गांववासियों के लिए कोई व्यवस्था की जानी चाहिए. इससे किसी मजबूरी भरी तस्वीर सामने ना आए. हालांकि, अभी तक इस वीडियो के मामले में प्रशासन की तरफ से कोई बयान नहीं आया है. अब देखना होगा कि प्रशासन की तरफ से वीडियो की सत्यता को पता लगाकर कोई एक्शन लिया जाता है या नहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details