दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: ब्राजील के राष्ट्रपति का विरोध, किसानों में चीनी निर्यात रोकने का डर

गाजियाबाद में किसानों ने ब्राजील के राष्ट्रपति के भारत दौरे का विरोध किया है. डीएम ऑफिस में पीएम के नाम पर किसानों ने ज्ञापन दिया है. किसानों का आरोप है कि ब्राजील ने भारतीय चीनी की गुणवत्ता पर सवाल उठाए हैं.

ghaziabad farmers protest
गाजियाबाद किसानों का प्रोटेस्ट

By

Published : Jan 25, 2020, 8:55 PM IST

नई दिल्ली/गाजियाबाद: ब्राजील के राष्ट्रपति के भारत दौरे का गाजियाबाद में किसानों ने विरोध किया है. किसानों का आरोप है कि विश्व व्यापार संघ में ब्राजील ने भारतीय चीनी की गुणवत्ता पर सवाल उठाए थे. जिसकी किसान निंदा कर रहे हैं. किसानों ने गाजियाबाद जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया और ज्ञापन सौंपा.

किसानों में चीनी निर्यात रोकने का डर

किसानों का डर
किसानों का डर इस बात को लेकर है कि किसान लगातार मेहनत करके गन्ने का उत्पादन करता है. किसानों में चीनी निर्यात रुकने का डर सता रहा है. किसानों का आरोप है कि ब्राजील ने भारतीय चीनी की गुणवत्ता पर सवाल उठाए हैं, ताकि भारत से चीनी का निर्यात कम हो जाए. क्योंकि भारत चीनी के उत्पादन मामले में दुनिया भर में नंबर एक पर है.

गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में शामिल होने का भी विरोध
किसानों का कहना है कि किसान विरोधी बात करने वाले देश के राष्ट्रपति के गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में अतिथि होने का भी वो विरोध करते हैं और ये विरोध किसान यूनियन के बैनर तले देशभर में होगा.

अधिकारियों ने लिया ज्ञापन
अधिकारियों का कहना है कि किसानों ने जो ज्ञापन दिया है. वो प्रधानमंत्री कार्यालय को प्रेषित दिया जाएगा. देश के प्रधानमंत्री के नाम पर ही ज्ञापन दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details