दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

फास्ट टैग अपडेट करने के नाम पर ठगी, खाते से उड़ाए एक लाख 13 हज़ार

गाजियाबाद में इन दिनों ठगी करने वाले लोगों को ठगने के नए-नए तरीके अपना रहे हैं. कभाी फास्ट टैग तो कभी Paytm KYC के नाम पर ठगी होती रही है. फास्टैग के नाम पर ठगी का ये पहला मामला है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

By

Published : Jan 30, 2020, 1:06 PM IST

fast tag
गाजियाबाद में ठगी

नई दिल्ली/गाजियाबाद: राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में फास्ट टैग अपडेट कराने के नाम पर एक लाख 13 हज़ार की ठगी का मामला सामने आया है. अगर आप भी फास्ट टैग का इस्तेमाल कर रहे हैं तो यह खबर जरूरी है.

गाजियाबाद में ठगी

जींस कारोबारी की पत्नी से ठगी
जींस कारोबारी की पत्नी को अज्ञात कॉलर ने फोन पर बताया कि फास्टैग अपडेट करना है. महिला को लगा कि ये कोई प्रक्रिया होगी. कॉलर ने खुद को फास्टैग कर्मचारी बताया. इसके लिए कॉलर ने एक ऐप डाउनलोड करने को कहा और जैसे ही ऐप डाउनलोड हुई, उसमें खाते की डिटेल्स मांगी गई. बस फिर क्या था, महिला को 1 लाख 13 हज़ार का चूना लग गया.

ठगों के नए नए फार्मूले
इससे साफ है कि ठगी करने वाले किस तरह से लोगों को ठगने के नए-नए तरीके अपना रहे हैं. इससे पहले paytm.kyc के नाम पर ठगी होती रही है. फास्टैग के नाम पर ठगी का ये पहला मामला है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

राजनगर एक्सटेंशन में रहती है महिला
पीड़ित महिला राजनगर एक्सटेंशन में रहती है और सिहानी गेट थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है. सीओ आतिश कुमार का कहना है कि जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details