दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद की एकाग्रता ने उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा सिविल जज परीक्षा में पाया चौथा स्थान

उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा सिविल जज (पीसीएसजे) की परीक्षा में गाजियाबाद की एकाग्रता सिंह ने दूसरे प्रयास में चौथा स्थान हासिल किया है.साथ ही तैयारी कर रहे बच्चों को कहा है, की अगर सही कान्सेप्ट से पढ़ाई की जाए तो परीक्षा निकालना आसान है.

By

Published : Jul 22, 2019, 9:01 AM IST

Updated : Jul 22, 2019, 10:34 AM IST

एकाग्रता सिंह,etv bharat

नई दिल्ली/गाज़ियाबाद: दिल्ली से सटे गाजियाबाद के वसुंधरा सेक्टर 16 A में रहने वाली 25 वर्षीय एकाग्रता सिंह ने अपने दूसरे प्रयास में उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा सिविल जज (पीसीएसजे) में चौथा स्थान पाया है. शनिवार देर रात परीक्षा का अंतिम परिणाम घोषित हुआ. जिसमें एकाग्रता सिंह ने पूरे उत्तर प्रदेश में चौथा स्थान पाया है.

उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा सिविल जज परीक्षा में पाया चौथा स्थान


सेकंड अटेम्प्ट में क्लियर हुआ एग्जाम
अपनी इस कामयाबी पर बात करते हुए एकाग्रता ने बताया की जरूरी नहीं कि हम अट्ठारह-अट्ठारह घंटे पढ़ कर ही मुकाम हासिल कर सकते हैं. सही कान्सेप्ट और सही तरीके से अगर पढ़ाई की जाए तो परीक्षा को पास किया जा सकता है.

एकाग्रता ने बताया कि उन्होंने पीसीएसजे को सेकंड अटेम्प्ट में क्लियर किया है. उनके साथ उनके परिवार वालों का बहुत सपोर्ट था. जिसके बलबूते पर उन्होंने पीसीएसजे का एग्जाम क्लियर किया है. तैयारी कर रहे बच्चों को अपनी स्ट्रेटजी के बारे में बताते हुए कहा कि इस परीक्षा में पास करने के लिए सभी विषयों पर बराबर ध्यान देना जरूरी है.

आपको बता दें कि शनिवार देर रात उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा सिविल जज (जूनियर डिविजन) परीक्षा 2018 (पीसीएसजे) का अंतिम परिणाम घोषित हुआ. जिसमें गाज़ियाबाद की एकाग्रता सिंह चौथा स्थान प्राप्त कर जिले के मान बढ़ाया है.

Last Updated : Jul 22, 2019, 10:34 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details