दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: जूते से सुलझाई मर्डर की गुत्थी, क्रिकेटर की हत्या के पांच आरोपी गिरफ्तार

ग़ाज़ियाबाद पुलिस ने आखिरकार तीन महीने बाद एक ब्लाइंड केस को सुलझा लिया है. क्रिकेट यूनिफॉर्म के जूते से पुलिस ने मर्डर मिस्ट्री का खुलासा करते हुए पांच लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से मोबाइल और बाइक बरामद हुआ है.

By

Published : Mar 21, 2022, 11:36 AM IST

Murder mystery solved with shoes
जूते से सुलझाई मर्डर की गुत्थी

नई दिल्ली/गाजियाबाद: क्रिकेट यूनिफॉर्म के साथ पहने जाने वाले जूते की वजह से ब्लाइंड मर्डर मिस्ट्री सुलझ पाई, जब यह पूरा मामला सुलझा तो अवैध संबंधों की एक ऐसी दास्तान सामने आई, जिसने सब को हिला कर रख दिया. यह हत्या एक उभरते हुए क्रिकेटर की थी, जो क्रिकेट के मैदान पर अपने बल्ले का जौहर दिखाया करता था. इसी दौरान उसके कई फैन भी हुए और उन्हीं में से एक शादीशुदा महिला फैन भी थी, जिससे अवैध संबंध उसकी मौत का कारण बना.

गाजियाबाद की टीला मोड़ पुलिस ने तीन महीने से लापता क्रिकेट खिलाड़ी के मामले में अहम खुलासा किया है. पुलिस ने खुलासा किया है कि एक महिला से अवैध संबंध के चलते उसकी गला दबाकर हत्या कर दी गई और शव को नाले में फेंक दिया गया था. इस मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से मृतक की बाइक और दो मोबाइल बरामद किए हैं. आरोपियों की पहचान सुरेंद्र, सुरेंद्र की पत्नी सुमन, नीरज, राहुल शर्मा और विकास के रूप में हुई है.

जूते से सुलझाई मर्डर की गुत्थी

ये भी पढ़ें: मर्डर और किडनैपिंग में फरार लेडी डॉन चार साल बाद गिरफ्तार

मामला गाजियाबाद के टीला मोड़ थाना क्षेत्र का है, जहां से प्रिंस नाम का युवक दिसंबर महीने में गायब हो गया था. टीला मोड़ पुलिस प्रिंस की गुमशुदगी को सुलझाने में लगी हुई थी. इसी गुमशुदगी के दौरान पुलिस को पता चला कि प्रिंस की एक शादीशुदा महिला मित्र सुमन भी है, जिससे काफी पूछताछ की गई, लेकिन पुलिस को शुरुआती दौर में कुछ ज्यादा जानकारी नहीं जुटा पाई. लेकिन क्रिकेट यूनिफॉर्म के एक जूते की वजह से मामले में एक बड़ा क्लू पुलिस को मिला, तब जाकर साजिश का पर्दाफाश हुआ.

ये भी पढ़ें: युवती ने शादी से किया इनकार, दौड़ा-दौड़ा कर मारा चाकू

दरअसल जिस दौरान गाजियाबाद की टीला मोड़ पुलिस प्रिंस की गुमशुदगी को समझाने की कोशिश कर रही थी, उसी दौरान 31 दिसंबर को लिंक रोड इलाके में एक अज्ञात लाश की फोटो मिली थी. लाश पर ज्यादा कुछ नहीं था, मगर जो जूते लाश पर थे उससे पुलिस को सुराग मिला. दरअसल यह वह जूते थे जो क्रिकेट यूनिफॉर्म के साथ पहने जाते हैं और इन्हीं जूतों को पहनकर क्रिकेट खेला जाता है. इन्हीं जूतों का सुराग लेकर पुलिस ने लाश की पहचान शुरू की, तो पता चला कि जो लाश 31 दिसंबर को नाले में सड़ी गली हालत में मिली थी वह लाश प्रिंस की थी. बस फिर क्या था. गुमशुदगी का यह मामला अपहरण और हत्या के मामले में बदल गया. एक बार फिर सुमन से पूछताछ की गई और सुमन ने पूरा राज उगल दिया.

ये भी पढ़ें: ...अब पश्चिम विहार पार्क में मर्डर, जांच में जुटी पुलिस

सुमन ने पुलिस को बताया कि उसके और प्रिंस के बीच अवैध संबंध थे. दरअसल सुमन को क्रिकेट काफी पसंद है और टीला मोड़ इलाके के जिस एकेडमी में प्रिंस क्रिकेट खेला करता था वहां सुमन भी जाया करती थी. सुमन को प्रिंस का खेल काफी अच्छा लगता था. वह उसे पसंद करने लगी थी. लेकिन एक दिन सुमन के पति सुरेंद्र को यह सब कुछ पता चला तो उसने लोक लाज का हवाला देते हुए सुमन को कहा कि अब वह प्रिंस को नहीं छोड़ेगा. सुमन ने भी पति का ही साथ दिया. 19 दिसंबर को सुमन ने धोखे से प्रिंस को अपने घर बुलाया और बियर पिलाई. इसके बाद प्रिंस की हत्या कर दी गई. इस हत्याकांड में सुरेंद्र और उसकी पत्नी सुमन के अलावा तीन अन्य युवक भी शामिल किए गए. इसके बाद लाश को लिंक रोड इलाके के एक नाले में फेंक दिया गया. जहां पर लाश काफी ज्यादा सड़ गई थी और उसकी पहचान नहीं हो पाई थी. पुलिस ने सुमन और उसके पति के अलावा पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. जाहिर है इस पूरे मामले से एक बार फिर साफ हो गया है कि अवैध संबंधों का नतीजा हमेशा खौफनाक गुनाह के रूप में सामने आता है. प्रिंस अपनी क्रिकेट ट्रेनिंग पूरी करके बड़ा क्रिकेटर बनना चाहता था, मगर उसका सपना उसकी मौत के साथ हमेशा के लिए दफन हो गया.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details