दिल्ली

delhi

गाजियाबाद की प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी आग

By

Published : Nov 18, 2021, 9:46 PM IST

गाजियाबाद के लोनी स्थित प्लास्टिक फैक्ट्री में अचानक आग लग गई. मौके पर दमकल की टीम पहुंची और समय रहते आग पर काबू पा लिया. फैक्ट्री रिहायशी इलाके में थी, इस वजह से यहां कोई बड़ा हादसा हो सकता था.

गाजियाबाद में आग
गाजियाबाद में आग

नई दिल्ली/गाजियाबाद :लोनी में प्लास्टिक पिघलाने वाली फैक्ट्री में गुरुवार रात भयंकर आग लग गई. इसके बाद पूरे इलाके में धुआं ही धुआं फैल गया. पास की आवासीय कॉलोनी में रहने वाले लोग धुएं से परेशान हो गए. थोड़ी देर के लिए अफरा-तफरी मची रही. मौके पर दमकल की टीम तुरंत पहुंच गई, जिसने मशक्कत के बाद आग पर नियंत्रण पा लिया.

इलाके के पार्षद ने आरोप लगाया है कि रिहायशी कॉलोनी के सटे हिस्से में नियमों को ताक पर रखकर प्लास्टिक गलाने का काम किया जा रहा है. इसी प्लास्टिक की फैक्ट्री (Fire broke out in plastic factory) में हेलमेट तैयार करने का काम चलता है. फैक्ट्री से धुआं निकलता रहता है जो प्रदूषण बढ़ाता है. घटना में किसी के घायल या हताहत होने की खबर नहीं है.

रिहायशी कॉलोनी में नियमों को ताक पर रख चल रही है प्लास्टिक फैक्ट्री.

मामला लोनी के रूप नगर औद्योगिक क्षेत्र से सटी हुई जाकिर नगर कॉलोनी का है, जहां पर लोगों ने फैक्ट्री में आग लगती हुई देखी. इस दौरान फैक्ट्री में कुछ मजदूर भी मौजूद थे, जिन्होंने बाहर भाग कर अपनी जान बचाई. शुरू में लोगों ने ही आग बुझाने के लिए प्रयास शुरू किया और तुरंत सूचना दमकल को दी गई. हालांकि दमकल की गाड़ियां पलक झपकते ही मौके पर पहुंच गई. धुआं इतना ज्यादा बढ़ गया कि कुछ देर के लिए स्थानीय लोगों को मौके से काफी दूर भागना पड़ा. आग लगने का कारण पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हो पाया है. फैक्ट्री में आग बुझाने के इंतजाम पूरे थे या नहीं, यह भी साफ नहीं हो पाया है.

आग लगने का कारण पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हो पाया है.
ये भी पढ़ें- प्रदूषण में अटकी सांस, अस्पतालों में लगी मरीजों की कतार


फैक्ट्री के साथ में एक प्लॉट है, जहां पर कूड़े का ढेर लगा हुआ है. लोगों का कहना है कि अगर कूड़े के ढेर में आग पहुंच जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था क्योंकि कूड़े के ढेर में आग लगने से वह आग फैक्ट्री में भी पहुंच सकती थी. स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंच गई, जिसने दमकल के कार्य में मदद की और पूरी स्थिति पर नियंत्रण भी किया.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details