दिल्ली

delhi

By

Published : May 12, 2021, 2:03 PM IST

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकलकर्मियों ने आग पर पाया काबू

गाजियाबाद की केमिकल फैक्ट्री में लगी आग पर दमकलकर्मियों ने पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया. बता दें कि आग की चपेट में आने से केमिकल टैंकर फट गए, साथ ही बाहर खड़े वाहन भी चपेट में आ गए.

fire brigade braught fire under control
दमकलकर्मियों ने आग पर पाया काबू

नई दिल्ली/गाजियाबाद: गाजियाबाद-बुलंदशहर रोड औद्योगिक क्षेत्र में स्थित केमिकल फैक्ट्री में लगी आग को करीब 5 घंटे की मशक्कत के बाद बुझा लिया गया है. फैक्ट्री में लगी आग की वजह से पड़ोस की एक पाइप फैक्ट्री भी चपेट में आ गई थी.

दमकलकर्मियों ने आग पर पाया काबू

दमकल विभाग के अधिकारियों का कहना है कि करीब 5 घंटे की मशक्कत के बाद दोनों फैक्ट्रियों की आग बुझाई गई.

कार जलकर हुई राख

आग लगने से लाखों रुपये का नुकसान
बता दें कि आग से लाखों रुपये का नुकसान हुआ है. राहत की बात ये है कि घटना में किसी के घायल या हताहत होने की खबर नहीं है. फैक्ट्री के बाहर खड़े वाहन भी आग की चपेट में आ गए थे.आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है.

केमिकल फैक्ट्री में लगी आग पर पाया गया काबू

दमकल के अधिकारियों के मुताबिक, फैक्ट्री में रखे केमिकल के टैंकरों में भयंकर ब्लास्ट हुआ था, जिससे आग बुझाने में काफी मुश्किल का सामना करना पड़ा. आग का भयानक रूप देखते हुए मौके पर एनडीआरएफ की टीम को भी बुलाया गया था.

ये भी पढ़ें: गाजियाबाद की फैक्ट्री में लगी आग, सिलेंडरों के फटने से हो रहे धमाके

दमकल, एनडीआरएफ और स्थानीय पुलिस का बड़ा योगदान

दमकल विभाग के अधिकारियों का कहना है कि गौतमबुद्ध नगर और हापुड़ से भी दमकल की गाड़ियां बुलानी पड़ी, लेकिन इस बीच एनडीआरएफ और स्थानीय पुलिस का भी काफी सहयोग रहा, जिसके चलते आग बुझ पाई.

दमकलकर्मियों ने आग पर पाया काबू

जिस जगह आग लगी थी वहां की लपटें करीब 5 किलोमीटर दूर से नजर आ रही थी, लेकिन वक्त रहते आसपास की बाकी फैक्ट्रियों को बचा लिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details