दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: निर्बाध, पर्याप्त और सस्ती बिजली देने का प्रदेश सरकार का प्रयास: श्रीकांत शर्मा

उत्तर प्रदेश सरकार में ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने शनिवार को वसुंधरा स्थित पॉवर सब स्टेशन का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने बिजली घर से फीडर से जुडे कनेक्शन, बिजली आपूर्ति को लेकर अधिकारियों से जानकारी ली. निरीक्षण के बाद ऊर्जा मंत्री पत्रकारों और जनता से बिजली सप्लाई को लेकर फीडबैक लिया.

By

Published : Jun 13, 2021, 2:19 AM IST

energy-minister-shrikant-sharma-inspected-the-power-sub-station-at-vasundhara
बिजली मंत्री श्रीकांत शर्मा शनिवार को NCR के दौरे रहे.

नई दिल्ली/गाजियाबाद:यूपी के बिजली मंत्री श्रीकांत शर्मा शनिवार को NCR के दौरे पर थे, इस दौरान उन्होंने वसुंधरा स्थित पॉवर सब स्टेशन का निरीक्षण किया. उन्होंने बिजली घर से फीडर से जुडे कनेक्शन, बिजली आपूर्ति को लेकर अधिकारियों से जानकारी ली.

श्रीकांत शर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार की मंशा है कि प्रदेश की जनता को निर्बाध, पर्याप्त और सस्ती बिजली मिले. जिसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं. पावर सप्लाई को लेकर पूर्व की सरकारों पर निशाना साधते हुए, उन्होंने कहा कि पहले लोगों को बामुश्किल 10 से 14 घंटे ही बिजली मिल पाती थी. प्रदेश के चंद जिलों में ही बिजली सप्लाई बरकरार रहती थी. ग्रामीण क्षेत्रों में सात-सात दिन तक बिजली नहीं आती थी.

बिजली मंत्री श्रीकांत शर्मा शनिवार को NCR के दौरे रहे.
उन्होंने कहा प्रदेश सरकार का सपना है कि जनता को पर्याप्त, निर्बाध और सस्ती बिजली दी जाए. ये तभी सम्भव है जब उपभोक्ता समय से अपना बिल जमा करें. पिछले तीन साल से सरकार ने बिजली दरों में कोई बढोत्तरी नहीं की है. वर्तमान में पावर कॉरपोरेशन करीब 90 हजार करोड़ के घाटे में हैं लेकिन फिर भी दरों में कोई बढोतरी नहीं की जा रही है. ऊर्जा मंत्री ने कहा भविष्य में भी उपभोक्ता समय से बिल जमा करें तो दरों को कम किया जा सकता है. वर्तमान सरकार द्वारा शहरी क्षेत्र में 24 घंटे, तहसील स्तर पर 20 और ग्रामीण क्षेत्र में 18 घंटे की सप्लाई दी जा रही है. अलग-अलग क्षेत्रों के फीडर भी अलग किए गए हैं जिसे बिजली घरों पर लोड कम हुआ है और पर्याप्त बिजली उपभोक्ताओं तक पहुंच रही है.पढ़ें-नोएडा के बिजली घरों का ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने किया निरीक्षण

ABOUT THE AUTHOR

...view details