दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

मोदीनगर में सीवरेज कार्य की भेंट चढ़ी शहर की दर्जनों सड़कें

गाजियाबाद के मोदीनगर में करीब एक साल से चल रहा सीवर लाइन डालने का कार्य स्थानीय निवासियों के लिए जी का जंजाल बना हुआ है. मोदीनगर की अधिकतर सड़कें गड्ढों में तब्दील हो गई हैं, जिन पर निकलना अपनी जान जोखिम में डालने से कम नहीं है.

By

Published : Aug 25, 2021, 10:34 PM IST

मोदी  नगर में खराब पड़ी सड़क
मोदी नगर में खराब पड़ी सड़क

नई दिल्ली/गाजियाबाद:मोदीनगर में लगभग 1 वर्ष से करोड़ों रुपये खर्चे करके जल निगम द्वारा सीवरेज का कार्य कराया जा रहा है, जिसकी वजह से पूरे शहर की सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई हैं. टूटी हुई सड़कों पर गिरकर रोजाना दर्जनों लोग घायल हो रहे हैं. शहर के मुख्य मार्गों और कॉलोनियों की सड़कों पर बारिश से हुए जलभराव की वजह से शहर वासियों का जीना मुहाल हो गया है. शहर में हुए जलभराव की वजह से सड़कें धंस गई हैं. कई कॉलोनियों में बारिश का पानी घरों में घुस गया है. इससे शहर के लोगों में मोदीनगर प्रशासन के प्रति भारी आक्रोश है.

ऐसे में मोदीनगर के भाजपा नेता और पूर्व सभासद लोकेश डोढी ने सीवरेज कार्य में भ्रष्टाचार और अनियमितता को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखते हुए जल निगम के कार्य की जांच कराने की मांग की है. उनका कहना है कि मोदी नगर प्रशासन और विधायक इस ओर आंख बंद करके बैठे हैं. ऐसे में उन्होंने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री से करना उचित समझा है, क्योंकि इससे सरकार की छवि धूमिल हो रही है, तो वहीं दूसरी ओर टूटी सड़कों के वजह से स्थानीय निवासियों को भी मुश्किलों का सामना कर रहे हैं, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है.

लोगों की प्रतिक्रियाएं
इस पूरे मामले को लेकर मोदीनगर से भाजपा विधायक डॉ मंजू शिवाच का कहना है कि उन्होंने जल निगम के अधिकारियों के साथ बीते कुछ दिनों पहले बैठक की थी, जिसमें उन्होंने जल निगम के अधिकारियों को मोदीनगर का काम गुणवत्ता और तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए हैं और एक सड़क का कार्य पूरा होने के बाद दूसरी सड़क की खुदाई करने के निर्देश भी दिए हैं. ऐसे में अधिकारियों ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वह काम गुणवत्ता के साथ और तेजी से करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details