दिल्ली

delhi

गाजियाबाद: तेजी से ठीक हो रहे कोरोना संक्रमित, रिकवरी रेट पहुंचा 82.26%

By

Published : Aug 31, 2020, 12:50 PM IST

गाजियाबाद में कोरोना संक्रमितों का रिकवरी रेट 82.26% हो गया है. जिले में अब तक कुल 8212 कोरोना वायरस मरीजों की पुष्टि हुई है. जिनमें से अब तक 6756 कोरोना संक्रमित पूरी तरह से स्वस्थ होकर अस्पतालों से डिस्चार्ज किए जा चुके हैं.

corona recovering rate improved in ghaziabad
गाजियाबाद कोरोना रिकवरी रेट

नई दिल्ली/गाजियाबाद: गाजियाबाद में कोविड-19 वैश्विक महामारी का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. जिले में हर रोज भारी संख्या में कोरोना के नए केस सामने आ रहे हैं. हालांकि, जहां एक तरफ कोरोना का कहर तेजी से बढ़ रहा है तो वहीं दूसरी तरफ कोरोना संक्रमित मरीज तेजी से स्वस्थ हो रहे हैं.

गाजियाबाद में तेजी से ठीक हो रहे कोरोना संक्रमित

जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए तमाम कोशिश कर रहा है. आम जनता को कोरोना को लेकर जागरूक करने के लिए जागरूकता अभियान भी जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित किए जा रहे हैं. कोविड-19 वैश्विक महामारी की रोकथाम को लेकर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा तमाम कदम तो उठाए जा रहे हैं, लेकिन जिले में हर दिन कोरोना के भारी संख्या में मामले सामने आ रहे हैं.


जिले में 8 हजार कोरोना संक्रमितों की पुष्टि

गाजियाबाद में 1388 कोरोना के सक्रिय मरीज हैं. जिनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है. जबकि जिले में अब तक कुल 8 हज़ार से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज़ों की पुष्टि हो चुकी है.


अब तक डिस्चार्ज हुए 6756 मरीज़

गाज़ियाबाद में जहां एक तरफ कोरोना वायरस बहुत तेजी से पैर पसार रहा है, तो वहीं इस बीच राहत की खबर यह है कि जिले में कोरोना के मरीज़ पूरी तरह से स्वस्थ होकर अस्पतालों से डिस्चार्ज भी हो रहे हैं. जिले में अब तक कुल 8212 कोरोना वायरस मरीजों की पुष्टि हुई है. जिनमें से अब तक 6756 कोरोना संक्रमित पूरी तरह से स्वस्थ होकर अस्पतालों से डिस्चार्ज किए जा चुके हैं. मौजूदा समय में जिले में कोरोना संक्रमितों का रिकवरी रेट 82.26% हो गया है.


एक हफ्ते में 687 मरीज हुए डिस्चार्ज

जिले में बीते एक हफ्ते में 687 कोरोना संक्रमित मरीजों को पूरी तरह से स्वस्थ होने के बाद विभिन्न अस्पतालों से डिस्चार्ज किया जा चुका है. जिले में कोरोना से अब तक 68 लोगों की मौत हो चुकी है. तेज़ी से संक्रमितों के ठीक होने से ज़िले में कोरोना से स्वस्थ होने वाले मरीजों का अनुपात लगातार बढ़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details