दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: 40 डिग्री गर्मी से बेहाल, गंदे पानी में नहाने को मजबूर नौनिहाल

दिल्ली एनसीआर में तापमान 40 डिग्री के पास जा रहा है. जिससे गर्मी काफी ज्यादा हो रही है. इंदिरापुरम में बच्चे रोड किनारे बने गड्ढे में भरे हुए गंदे पानी में नहाते हुए नजर आए. बच्चों को नहीं पता कि वह बदबूदार गंदे पानी में नहाने से बीमार हो सकते हैं.

By

Published : Jun 17, 2020, 7:00 PM IST

Children bathed in dirty water to escape the heat in Ghaziabad
गंदे पानी में नहाते मासूम

नई दिल्ली/ गाजियाबाद:मजबूरी क्या कुछ नहीं करवा सकती. ऐसी ही एक बानगी यूपी के गाजियाबाद में देखने को मिली. जब गर्मी की तपिश से बचने के लिए मासूम बच्चे गंदे पानी में नहाने को मजबूर हैं.

गंदे पानी में नहाते मासूम

40 डिग्री तापमान ने ढाया सितम
दिल्ली एनसीआर में तापमान 40 डिग्री के पास जा रहा है. जिससे गर्मी काफी ज्यादा हो रही है. इंदिरापुरम में बच्चे रोड किनारे बने गड्ढे में भरे हुए गंदे पानी में नहाते हुए नजर आए. बच्चों को नहीं पता कि वह बदबूदार गंदे पानी में नहाने से बीमार हो सकते हैं. हालांकि, जब उन्हें समझाया गया तो शुरू में वह नहीं माने लेकिन बाद में उनको बात समझ आई और वह मौके से अपने घरों की तरफ चले गए. ये भी सभी बच्चे पास की झुग्गियों के रहने वाले बताया जा रहे हैं. बच्चों के सामने मजबूरी यह थी कि वह गर्मी को सहन नहीं कर पा रहे थे.

गंदे पानी में नहाते मासूम



लॉकडाउन ने बिगाड़ दिए हालात

3 महीने बाद लॉकडाउन में हालात सामान्य होने शुरू हुए हैं. ऐसे में झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले मासूम बच्चों के माता-पिता मजदूरी और अन्य काम तलाशने के लिए घरों से निकल जाते हैं. बच्चे घरों में ही रह जाते हैं और उन्हें समझाने वाला कोई नहीं होता है. माता-पिता की आर्थिक तंगी का बुरा असर इन मासूमों पर भी पड़ता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details