दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

अधिवक्ता धर्मेंद्र चौधरी की हत्या, बार एसोसिएशन गाजियाबाद ने की मुआवजा देने की मांग

राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में बार एसोसिएशन ने मृतक अधिवक्ता के परिवार को मुआवजा देने की मांग की है. बता दें कि उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से गायब अधिवक्ता धर्मेंद्र चौधरी की हत्या कर दी गई है. इसी कड़ी में अधिवक्ताओं ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी सौंपा.

By

Published : Aug 4, 2020, 2:58 PM IST

Bar association Ghaziabad demands compensation to  Deceased lawyer family
बार एसोसिएशन गाजियाबाद ने की मुआवजा देने की मांग

नई दिल्ली/गाजियाबाद:उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से गायब अधिवक्ता धर्मेंद्र चौधरी की हत्या कर दी गई है. उनका शव मार्बल गोदाम से बरामद किया गया. बता दें कि अधिवक्ता धर्मेंद्र चौधरी 25 जुलाई से लापता थे. अधिवक्ता की हत्या के बाद अधिवक्ताओं में भय और गुस्से का माहौल बना हुआ है. बार एसोसिएशन गाजियाबाद ने मृतक अधिवक्ता के परिवार को मुआवजा देने की मांग की है.

बार एसोसिएशन गाजियाबाद ने की मुआवजा देने की मांग

परिवार को आर्थिक सहायता देने की मांग

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में अधिवक्ता धर्मेंद्र चौधरी की निर्मम हत्या के बाद अधिवक्ताओं में गुस्से का माहौल है. गाज़ियाबाद के अधिवक्ताओं ने प्रदेश सरकार से मृतक अधिवक्ता के परिवार को आर्थिक सहायता देने की मांग की है.

मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

मंगलवार को बार एसोसिएशन गाजियाबाद ने जिलाधिकारी के माध्यम से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा है. ज्ञापन में बार एसोसिएशन गाज़ियाबाद ने मांग की है कि प्रदेश सरकार द्वारा बुलंदशहर के मृतक अधिवक्ता धर्मेंद्र चौधरी के परिवार को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाए और प्रदेश में समस्त अधिवक्ताओं की सुरक्षा के लिए ठोस नीति एवं नियमावली बनाई जाए.

अधिवक्ताओं का कहना था कि प्रदेश में अधिवक्ताओं पर जानलेवा हमले व कई हत्याएं हो चुकी हैं. पूर्व में भी इसी को लेकर प्रदेश सरकार को कई ज्ञापन भेजे जा चुके हैं लेकिन अभी तक अधिवक्ताओं की सुरक्षा के लिए उत्तर प्रदेश शासन द्वारा कोई ठोस नीति नहीं बनाई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details