दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

मेट्रो में 'चोरनियों' ने यात्री के बैग में लगाई सेंध, CCTV ने खोली पोल

डीसीपी विक्रम पोरवाल के अनुसार 4 दिसंबर को फरीदाबाद निवासी अनुराग मिश्रा 2.15 लाख रुपये लेकर बाराखंबा स्थित अपने ऑफिस से मेट्रो में गया था. उसे यह रकम सरिता विहार में एक सीए को देनी थी.

By

Published : Dec 5, 2019, 11:23 PM IST

Women put a dent in the passenger bag in metro
मेट्रो में चोरी

नई दिल्ली: मेट्रो में सफर के दौरान यात्रियों को घेरकर उनकी जेब साफ करने वाली एक महिला गैंग का मेट्रो पुलिस ने पर्दाफाश किया है. पुलिस ने इस गैंग की 4 महिलाओं को गिरफ्तार किया है. इन महिलाओं ने बुधवार को बाराखंबा स्टेशन पर एक यात्री के बैग से 2.15 लाख रुपये चोरी कर लिए थे. पुलिस ने चोरी की गई रकम इनके पास से बरामद कर ली है. इन महिलाओं के खिलाफ पहले भी कई मामले दर्ज हैं.

मेट्रो में महिलाओं ने यात्री के बैग में लगाई सेंध

डीसीपी विक्रम पोरवाल के अनुसार 4 दिसंबर को फरीदाबाद निवासी अनुराग मिश्रा 2.15 लाख रुपये लेकर बाराखंबा स्थित अपने ऑफिस से मेट्रो में गया था. उसे यह रकम सरिता विहार में एक सीए को देनी थी. वह बाराखंबा स्टेशन से मेट्रो में सवार हुआ. उसने यह रकम अपने बैग में रखी हुई थी. वह जब मंडी हाउस मेट्रो स्टेशन पर पहुंचा तो देखा कि बैग की चेन खुली हुई है. उसके अंदर रखी हुई नकदी गायब थी. उसने तुरंत इसे लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. अनुराग ने अपने पास खड़ी कुछ महिलाओं पर शक जताया.

सीसीटीवी से हुई गैंग की पहचान
इस घटना को लेकर एसीपी प्रज्ञा आनंद की देखरेख में प्रगति मैदान मेट्रो स्टेशन के एसएचओ बब्बर खान की टीम ने छानबीन शुरू की. उन्होंने सबसे पहले सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली जिसमें कुछ संदिग्ध महिलाएं देखी गईं. पुलिस को पता चला कि यह महिलाएं पहले भी चोरी की वारदातों में शामिल रही हैं. इस जानकारी पर शादीपुर स्थित कठपुतली कॉलोनी में पुलिस टीम छापा मारने पहुंची. पुलिस ने पता चला कि यहां से घर खाली कर वह आनंद पर्वत इलाके में रहती हैं.

सादी वर्दी में पुलिस टीम ने छापा मारकर शादी पुर डिपो के पास से चारों महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया. उनकी झुग्गी से चोरी की गई रकम भी बरामद हो गई. गिरफ्तार महिलाओं की पहचान सविता, नीता, सोमता और उर्मिला के रूप में की गई है. इन सभी के खिलाफ पहले भी कई मामले दर्ज हैं. आरोपी महिलाओं ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह भीड़भाड़ वाली मेट्रो में यात्रियों को शिकार बनाती थी. वह अपने शिकार को घेर कर उसकी जेब या बैग में मौजूद नकदी, गहने एवं कीमती सामान चोरी कर लेती थी.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details