दिल्ली

delhi

फरीदाबाद में कोरोना से पहली मौत, 67 साल के बुजुर्ग ने तोड़ा दम

By

Published : Apr 30, 2020, 8:32 PM IST

फरीदाबाद में कोरोना से पहली मौत हो गई है. 67 साल के बुजुर्ग ने ईएसआई अस्पताल में दम तोड़ा है. इसके साथ ही हरियाणा में भी कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा चार हो गया है.

first death from corona virus in Faridabad
first death from corona virus in Faridabad

नई दिल्ली/फरीदाबाद: हरियाणा सहित पूरे देश में कोरोना का कहर जारी है. हरियाणा में भी लगातार कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. इस बीच फरीदाबाद में कोरोना से पहले मरीज की मौत का मामला सामने आया है. 67 साल के शख्स की कोरोना के चलते मौत हो गई है.

बता दें कि एक निजी लैब की रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद शख्स को ईएसआई अस्पताल में दाखिल कराया गया था. जहां 29 अप्रैल को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी, जिसके बाद सरकारी लैब में दोबारा से कोरोना जांच करवाने के लिए उसके सैंपल भेजे गए थे और अब सरकारी लैब की रिपोर्ट में भी मरीज को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

67 साल के बुजुर्ग की कोरोना से मौत

फरीदाबाद में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 53 हो गई है, जिनमें से 41 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है. सिर्फ ईएसआई अस्पताल में ही 11 मरीज एक्टिव हैं, जिनका इलाज चल रहा है. गुरुवार को फरीदाबाद में कोरोना वायरस के 4 नए मरीजों की पुष्टि हुई है और इन 4 मरीजों में से एक मरीज का संबंध जमात से है.

वहीं अब तक 3806 यात्रियों को सर्विलांस पर लिया जा चुका है, जिनमें से 1139 लोगों को निगरानी में रखने का 28 दिन का पीरियड पूरा हो चुका है. बाकी 2667 लोग अंडर सर्विलांस पर हैं . सर्विलांस में रखे गए लोगों में से 3756 होम आइसोलोशन पर हैं. अब तक 2882 लोगों के सैंपल लैब में भेजे गए थे, जिनमें से 2665 की रिपोर्ट नेगेटिव मिली है और 164 की रिपोर्ट आनी बाकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details