दिल्ली

delhi

By

Published : Jun 9, 2020, 12:20 AM IST

ETV Bharat / city

फरीदाबाद: कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने मंझावली गांव में रेत की खदानों का किया दौरा

कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने यमुना नदी में हो रहे अवैध खनन की शिकायतों को लेकर मंझावली गांव का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को अवैध खनन करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए.

cabinet minister moolchand sharma visited sand mines
मूलचंद शर्मा ने रेत की खदानों का किया दौरा

नई दिल्ली/फरीदाबाद: जिले में लगातार आ रही अवैध खनन की शिकायतों को लेकर खनन मंत्री मूलचंद शर्मा ने मंझावली गांव के नजदीक लगते यमुना नदी के किनारों का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने खनन अधिकारियों और संबंधित इलाके के थाना प्रबंधकों को खनन करने और कराने वाले लोगों पर मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं.

खनन मंत्री मूलचन्द शर्मा ने कहा कि यदि पुलिस अपने इलाके में चौकसी बरते तो कोई भी यमुना का रेत चोरी नहीं कर सकता. उन्होंने अधिकारियों को सख्त लहजे में कहा कि यमुना नदी के किनारे से लगती जमीनों से सरकार की अनुमति के बिना रेत की खुदाई कराने वाले जमीन मालिकों पर भी मुकदमे दर्ज करें, तभी रेत चोरी की शिकायतों को दूर किया जा सकता है.

खनन मंत्री मूलचंद शर्मा ने मंझावली गांव के नजदीक लगते गढ़ी, बेगमपुर घाट के अलावा उत्तर प्रदेश के मोतीपुर सीमा से लगते इलाके का दौरा किया. जहां से लगातार यमुना रेत की चोरी की शिकायत आ रही थी, लेकिन मौके पर ऐसा कोई भी रेती चोरी करने वाला नहीं मिला. हालांकि एक-दो जगह रेती के स्टॉक जरूर मिले.

रेती के स्टॉक को देखते हुए खनन मंत्री मूलचन्द शर्मा ने स्टॉक करने वाले लोगों पर कार्रवाई करने की बात कही है. इस मौके पर उनके साथ खनन विभाग के अधिकारी संजय सब्बरवाल, कमलेश इंस्पेक्टर खनन विभाग और थाना प्रभारी तिगांव जसवीर सिंह भी दल बल के साथ मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details