दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

प्रताप नगर: खाली प्लॉट में कूड़ा फेंक रहे हैं स्थानीय लोग, फैल रही हैं बीमारियां

दिल्ली के प्रताप नगर के खाली प्लॉट में स्थानीय लोग कूड़ा फेंक रहे हैं, इससे इलाके में बीमारी फैलने का हमेशा डर लगा रहता है. इलाके में कोई कूड़ाघर नहीं होने की वजह से खाली प्लॉट में कूड़ा डाला जाता है.

By

Published : Jan 29, 2020, 11:49 PM IST

Dust problem in Pratap Nagar
खाली प्लॉट में कूड़े का ढ़ेर

नई दिल्ली: प्रताप नगर डी- ब्लॉक इलाके में स्थानीय लोग खाली पड़े प्लॉट में कूड़ा डालकर चले जाते हैं. जिसकी वजह से इलाके में बिमारियां फैलने लगी है. स्थानीय लोगों ने बताया कि वह पिछले कई सालों से इस समस्या से जूझ रहे हैं. अनेक शिकायतों के बाद भी उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ है. स्थानीय लोगों ने बताया कि इलाके में कोई कूड़ा घर नहीं बना हुआ है. जिसकी वजह से आसपास के लोग खाली प्लॉट में कूड़ा डालकर चले जाते हैं.

खाली प्लॉट में कूड़ा फेंक रहे हैं स्थानीय लोग

बदबू की वजह से घरों में सांस लेने में भी दिक्कत

स्थानीय लोगों ने बताया कि खाली प्लॉट में पिछले कई सालों से लोग कूड़ा डालकर चले जाते हैं. कूड़ा सड़ जाने के बाद उसकी बदबू की वजह से घरों में रहना भी दुश्वार हो जाता है. लोग कई सालों से इस गंदगी के बीच रहने को मजबूर हैं.

कूड़े के ढ़ेर में आग लगा देते हैं लोग

लोगों ने बताया कि कूड़े के ढ़ेर लग जाने के बाद असामाजिक तत्व रात के समय कूड़े के ढ़ेर में आग लगा देते हैं. जिसकी वजह से पूरे इलाके में धुंआ-धुंआ हो जाता है. लोगों को सांस लेने में भी दिक्कत होती है.

गलियां छोटी होने की वजह से नहीं आती गाड़ियां

लोगों ने बताया कि इलाके में कूड़ा घर नहीं है और गलियां छोटी होने की वजह से एमसीडी की गाड़ियां यहां आ नहीं पाती है. मजबूर होकर लोगों को खाली पड़े प्लॉट में कूड़ा डालना पड़ता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details