दिल्ली

delhi

Better.com Layoff: जूम कॉल पर 900 कर्मचारियों को निकालने वाली कंपनी में फिर छंटनी का कहर

By

Published : Jun 12, 2023, 4:57 PM IST

भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक विशाल गर्ग की कंपनी बेटर डॉम कॉम (Better.com) एक बार फिर छंटनी करने के लिए सुर्खियों में है. कंपनी ने अब तक भारत समेत अमेरिका में कुल मिलाकर 4000 लोगों को नौकरी से बाहर का रास्ता दिखाया है. पढ़ें पूरी खबर...

Better.com Layoff
बेटर डॉम कॉम कपनी में छंटनी

नई दिल्ली: दुनियाभर में कंपनियों में छंटनी का सिलसिला अब भी जारी है. इसी कड़ी में अब संघर्षरत फिनटेक स्टार्टअप बेटर डॉट कॉम ने अपनी पूरी रियल एस्टेट को बंद करने की घोषणा की है. इसी के साथ एक बार फिर कर्मचारियों के मन में छंटनी का डर सता है. हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि नए दौर की छंटनी में कितने कर्मचारियों प्रभावित हुए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इन हाउस एजेंट मॉडल से पार्टनरशिप एजेंट मॉडल में शिफ्ट हो रही है.

4000 लोगों की हो चुकी है छंटनी
बता दें कि इससे पहले Better.com कंपनी ने दिसंबर 2021 में जूम कॉल पर 900 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था. वहीं, साल 2022 मई माह में कंपनी ने कर्मचारियों को खुद से नौकरी छोड़ने का ऑप्शन दिया था, जिसके बाद से लगभग 920 इस्तीफे मिले थे. इस तरह समय- समय पर छंटनी के चलते साल 2023 तक अमेरिका और भारत के कर्मचारियों को मिलाकर कुल 4000 लोगों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा है.

बेटर डॉम कॉम कपनी के सीईओ विशाल गर्ग

अमेजन-बेटर डॉम कॉम के बीच डील
Better.com कंपनी में नौकरी से निकाले गए एक कर्मचारी ने दावा किया है कि आने वाली हमारी नौकरियों को सेफ करने के लिए नवंबर में 50 फीसदी से भी अधिक सैलरी की कटौती के बाद उनको कोई मुआवजा नहीं दिया गया. वहीं, दूसरी तरफ इसी साल मार्च महीने में अमेजन और बेटर डॉट कॉम के बीच एक डील हुई. जिसके तहत Amazon के कर्मचारी कंपनी से लोन लेने के लिए गिरवी रखने के तौर पर जरूरी शुरुआती पेमेंट के लिए कंट्रीब्यूशन के रूप में अपनी कंपनी के शेयरों का इस्तेमाल कर सकेंगे.

बेटर डॉट कॉम कंपनी के बारे में
बेटर डॉट कॉम कंपनी की स्थापना साल 2016 में हुई थी. इस कंपनी का हेडऑफिस अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में है. ये कंपनी घर के मालिकों को ऑनलाइन लोन और इंश्योरेंस देने का काम करती है. पिछले साल Better.com CEO Vishal garg ने जूम कॉल पर 900 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था. बता दें कि विशाल गर्ग भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक हैं.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details