दिल्ली

delhi

ZARA Investment In Kolkata: स्पेन की ये कपड़ा कंपनी WB में करेगी निवेश, दिसबंर से प्रोडक्शन शुरू करने की उम्मीद

By PTI

Published : Sep 15, 2023, 11:12 AM IST

स्पने की कपड़ा कंपनी टेम्पे ग्रुपो इंडीटेक्स (जारा) ने कोलकाता में निवेश करने की घोषणा की है. जिसका स्वागत करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि वह कंपनी को राज्य में अन्य सभी सहायता के अलावा रियायती दाम पर 100 एकड़ जमीन भी उपलब्ध कराएंगी.

CM Mamata Banerjee In Spain
स्पने की आधिकारिक यात्रा पर ममता बनर्जी

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 12 दिवसीय आधिकारिक स्पने की यात्रा पर हैं. इस दौरान वह राज्य में निवेश आकर्षित करने के लिए व्यापार शिखर सम्मेलन में भाग लेंगी. लगता है ममता बनर्जी का स्पेन जाना सफल हो रहा है. यात्रा के कुछ दिनों बाद ही ममता ने निवेश हासिल कर लिया है. स्पेन स्थित कपड़ा कंपनी टेम्पे ग्रुपो इंडीटेक्स (जारा) के क्रिसमस से पहले राज्य में उत्पादन शुरू करने की उम्मीद है.

ममता बनर्जी ने कहा-
‘राज्य सरकार कंपनी को अन्य सभी सहायता के अलावा रियायती दाम पर 100 एकड़ जमीन भी उपलब्ध कराएगी.’

बनर्जी ने गुरुवार को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, ‘कपड़ा उद्योग की प्रमुख कंपनी टेम्पे ग्रुपो इंडिटेक्स (जारा) अपने परिचालन का विस्तार कर रही है. वे क्रिसमस 2023 से पहले उत्पादन शुरू करने के लिए विनिर्माण को पश्चिम बंगाल में स्थानांतरित करने के लिए निजी संस्थाओं के साथ साझेदारी कर रहे हैं. बता दें, जारा कंपनी कपड़ों की दुनिया में एक जाना माना ब्रांड है. इस कंपनी के प्रोडक्ट्स में कपड़ा, सामान, जूता, स्विमवियर, ब्यूटी प्रोडक्टस और इत्र शामिल हैं.

बता दें, पिछले पांच सालों में ममता बनर्जी का ये पहला विदेशी दौरा है. इससे पहले कुछ विदेशी दौरों के लिए केंद्र सरकार ने उन्हें अनुमति नहीं दी थी. स्पेन से ममता डेढ़ दिन के लिए दुबई जाएंगी और फिर वहां से 23 सितंबर को कोलकाता वापस लौट जाएंगी.

ये भी पढे़ं-

ABOUT THE AUTHOR

...view details