दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

Meta CEO Mark Zuckerberg : मार्क जुकरबर्ग के चेहरे पर लगी चोट, फोटो शेयर कर बतायी ये वजह

टेक अरबपति मार्क जुकरबर्ग को अपने हाल के jiu-jitsu मुकाबले में उस समय हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने चेहरे की एक तस्वीर साझा की. पढ़ें पूरी खबर..

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 2, 2023, 5:30 PM IST

Meta CEO Mark Zuckerberg
मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग

नई दिल्ली :मार्क जुकरबर्ग ने इंस्टाग्राम पर स्पैरिंग मैच में हारने के बाद एक फोटो को साझा किया है. फोटो में मार्क ने अपने चेहरे पर लगी चोट को दिखाया है. तस्वीर में उनके दोनों आंखों और नाक पर चोट का निशान देखा जा सकता है. 39 वर्षीय जुकरबर्ग ने हाल ही में स्पैरिंग मैच के दौरान लगे अपने चोटों को तस्वीर के जरिये दिखाया, जिसके कैप्शन में लिखा, 'मुकाबला थोड़ा नियंत्रण से बाहर हो गया, शायद मुझे अपने अवतार को अपडेट करना चाहिए. जुकरबर्ग के दोनों आंखों के नीचे दो कट के निशान हैं. इससे पहले जुकरबर्ग ने 2020 में कोविड के दौरान jiu-jitsu का ट्रेनिंग लिया था.

बता दें कि अब ये अरबपति सप्ताह में तीन से चार दिन jiu-jitsu का ट्रेनिंग लेते है. जुकरबर्ग ने फोर्ब्स को बताया, "जब आप प्रतियोगिता में हिस्सा लेते हैं, तो आप अन्य किसी व्यक्ति से नहीं बल्कि, आप खुद से लड़ रहे होते हैं. आप बस अपने अंदर बदलाव लाने की कोशिश कर रहे हैं." साथ ही उन्होंने बताया कि जो आपकी किस्मत को तय करे, वो आपका प्रतिस्पर्धी नहीं हो सकता है.

गौरतलब है कि फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप दुनिया में सबसे ज्यादा यूज होने वाला सोशल मीडिया नेटवर्क है. दुनिया में करीब 20 करोड़ लोग रोज इन एप पर अपना काफी समय बिताते है. इन तीनों एप के मालिक मार्क जुकरबर्ग है. 37 साल की उम्र में मार्क ने अपने नाम पर 7,290 करोड़ डॉलर की कुल संपत्ति कर ली है. जुकरबर्ग का नाम दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में शामिल है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details