दिल्ली

delhi

Byjus Layoff : 3500 इम्पलायज को निकाल सकती है बायजू, नोटिस पीरियड पर 1000 कर्मचारी

By PTI

Published : Sep 27, 2023, 2:00 PM IST

टेक कंपनी बायजू जल्द ही 3,500 कर्मचारियों को कंपनी से हटा सकती है. कंपनी ने बताया कि कोविड-19 के दौरान ऑनलाइन शिक्षा में बढ़ोतरी के वजह से अधिक लोगों काम पर रखा था. पढ़ें पूरी खबर...

Byjus Layoff
एजुकेशन टेक कंपनी बायजू

नयी दिल्ली:शिक्षा प्रौद्योगिकी कंपनी Byju चालू वित्त वर्ष में 3,500 कर्मचारियों की छंटनी कर सकती है. मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने यह जानकारी दी है. कंपनी अपनी टीमों को मजबूत करने और क्षेत्रीय स्तर पर अधिक ध्यान देने पर विचार कर रही है. सूत्रों में से एक के अनुसार, ऑनलाइन शिक्षा में अचानक उछाल के कारण बायजू ने कोविड-19 वैश्विक महामारी के समय लोगों को अधिक काम पर रखा था.

लेकिन अब मांग कम हो गई है, जिसके लिए कंपनी को बदलाव करने की जरूरत है. सूत्र ने मीडिया को बताया कि फिलहाल कोई छंटनी नहीं हुई है. कंपनी विभिन्न इकाइयों में मांग के मद्देनजर स्थिति का आकलन कर रही है. करीब एक हजार लोग पहले ही नोटिस पीरियड पर काम कर रहे हैं. और अन्य एक हजार ने अपने प्रदर्शन सुधार मापदंडों को पूरा नहीं किया है. आकलन अब भी किया जा रहा है. इस पूरी कवायद से 3,000-3,500 कर्मचारी प्रभावित हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें-

सूत्रों ने कहा कि यह बायजू की आखिरी छंटनी होगी और पूरी प्रक्रिया अक्टूबर के अंत तक पूरी हो जाएगी. बायजू के प्रवक्ता से इस संबंध में पूछ जाने पर उन्होंने कहा, "हम परिचालन संरचनाओं को सरल बनाने, लागत आधार को कम करने और बेहतर नकदी प्रवाह प्रबंधन के लिए व्यवसाय पुनर्गठन अभ्यास के अंतिम चरण में हैं. बायजू के भारत के नए CEO (मुख्य कार्यपालक अधिकारी) अर्जुन मोहन अगले कुछ हफ्तों में इस प्रक्रिया को पूरा करेंगे और एक नए तथा टिकाऊ संचालन को आगे बढ़ाएंगे."

ABOUT THE AUTHOR

...view details