दिल्ली

delhi

By PTI

Published : Oct 10, 2023, 4:36 PM IST

Updated : Oct 10, 2023, 6:02 PM IST

ETV Bharat / business

Vivo PMLA Case: ईडी की कार्रवाई, Vivo से जुड़े Money Laundering Case में चार गिरफ्तार

ईडी ने चीनी स्मार्टफोन निर्माता वीवो के खिलाफ धन शोधन की अपनी जांच के तहत लावा इंटरनेशनल मोबाइल कंपनी के एमडी के साथ अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. पढ़ें पूरी खबर...

ED arrests four persons in money laundering case
ईडी

नयी दिल्ली: आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को जानकारी दी है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने चीनी स्मार्टफोन निर्माता वीवो के खिलाफ धन शोधन की अपनी जांच के तहत लावा इंटरनेशनल मोबाइल कंपनी के प्रबंध निदेशक (एमडी), चीन के एक नागरिक, एक चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) और एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. इन चारों व्यक्तियों को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत हिरासत में लिया गया है.

उन्हें यहां एक अदालत में पेश किये जाने की उम्मीद है, जहां प्रवर्तन निदेशालय उन्हें अपनी हिरासत में देने का अनुरोध करेगा. एजेंसी ने कंपनी और इससे जुड़े लोगों के ठिकानों पर पिछले साल जुलाई में छापा मारा था तथा चीनी नागरिकों एवं कई भारतीय कंपनियों की संलिप्तता वाले एक बड़े धन शोधन गिरोह का भंडाफोड़ करने का दावा किया था. केंद्रीय एजेंसी ईडी ने तब आरोप लगाया था कि वीवो ने भारत में कर की अदायगी से बचने के लिए 62,476 करोड़ रुपये अवैध रूप से चीन भेज दिए. ईडी ने एक दिन पहले ही 9 अक्टूबर को इन आरोपियों के यहां छापा मारा था और उनके यहां से 10 लाख रुपये से ज्यादा का कैश जब्त किया था. गिरफ्तार किए गए चीनी नागरिक का नाम गआंगवेन क्यांग उर्फ एंड्रयू कुआंग बताया गया है.

ये भी पढ़ें-Navdeep In Drugs Case : ड्रग्स मामले ED के सामने पेश हुए साउथ एक्टर नवदीप
Last Updated : Oct 10, 2023, 6:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details