दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

द्विपक्षीय व्यापार को बढ़ाने के लिए काम करें भारत, गिनी : कोविंद

भारत और गिनी का द्विपक्षीय व्यापार 90 करोड़ डॉलर हो चुका है. राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी बयान के अनुसार कोविंद ने विश्वास जताया कि गिनी के प्रधानमंत्री की भारत यात्रा से दोनों देशों के संबंध नई ऊंचाई पर पहुंचेंगे.

By

Published : Mar 19, 2019, 10:54 AM IST

Updated : Mar 19, 2019, 8:42 PM IST

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद (फाइल फोटो)।

नई दिल्ली : राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने कहा है कि भारत तथा गिनी को द्विपक्षीय व्यापार को बढ़ाने के लिए और मजबूती से काम करना चाहिए. गिनी के प्रधानमंत्री इब्राहिम कासोरी फोफाना ने सोमवार को राष्ट्रपति भवन में कोविंद से मुलाकात की. कोविंद ने गिनी के प्रधानमंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि हालिया उच्चस्तरीय यात्रा सेभारत-गिनी द्विपक्षीय संबंधों को एक नई रफ्तार मिलेगी.

उन्होंने बताया कि भारत और गिनी का द्विपक्षीय व्यापार 90 करोड़ डॉलर हो चुका है. राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी बयान के अनुसार कोविंद ने विश्वास जताया कि गिनी के प्रधानमंत्री की भारत यात्रा से दोनों देशों के संबंध नई ऊंचाई पर पहुंचेंगे.

उन्होंने इस बात का जिक्र किया कि इस समय भारत गिनी के शीर्ष व्यापारिक भागीदारों में है. कोविंद ने कहा कि भारत-गिनी द्विपक्षीय व्यापार 2017- 18 में 90 करोड़ डॉलर पर पहुंच गया, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की तुलना में 40 प्रतिशत अधिक है.

उन्होंने कहा कि दोनों पक्षों को द्विपक्षीय व्यापार को और बढ़ाने के लिए काम करना चाहिए.
(भाषा)
पढ़ें : कृषि क्षेत्र में क्रांति लाए बिना 9 से 10 प्रतिशत की आर्थिक वृद्धि हासिल नहीं की जा सकती: कांत

Last Updated : Mar 19, 2019, 8:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details