दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

अमेरिका के इतिहास में 2021 अर्थव्यवस्था के लिए सबसे बेहतरीन साल होगा: ट्रंप

ट्रंप ने एरिजोना में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि अगला साल देश के इतिहास में आर्थिक दृष्टि से सबसे बेहतरीन वर्ष रहेगा. राष्ट्रपति चुनाव तीन नवंबर को होना है. इस चुनाव में कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए किए गए प्रयास, अर्थव्यवस्था की स्थिति और जातीय तनाव मुख्य मुद्दे हैं.

By

Published : Oct 20, 2020, 1:01 PM IST

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि देश की अर्थव्यवस्था जल्द कोरोना वायरस के प्रभाव से उबर जाएगी. ट्रंप ने दावा किया कि 2021 देश के इतिहास में अर्थव्यवस्था के लिए सबसे बेहतरीन साल होगा.

राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार ट्रंप को डेमोक्रेट पार्टी के प्रत्याशी जोए बाइडेन से कड़ी चुनौती मिल रही है. राष्ट्रपति चुनाव तीन नवंबर को होना है. इस चुनाव में कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए किए गए प्रयास, अर्थव्यवस्था की स्थिति और जातीय तनाव मुख्य मुद्दे हैं.

ये भी पढ़ें-पूरे भारत में 5जी सेवाएं शुरु करने में लग सकते 2.3 लाख करोड़ रुपये: रिपोर्ट

ट्रंप ने एरिजोना में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा, "अगला साल देश के इतिहास में आर्थिक दृष्टि से सबसे बेहतरीन वर्ष रहेगा." कोरोना वायरस से अमेरिका में 2,20,119 लोगों की जान गई है.

अमेरिका में संकमण के मामले 82 लाख से अधिक हो चुके हैं. इस महामारी की वजह से अमेरिका मंदी की स्थिति में पहुंच चुका है और बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार गंवाना पड़ा है.

(पीटीआई-भाषा)

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details