दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

कुंभ के लिए वोडाफोन ने पेश किया स्मार्ट डिजिटल समाधान, भटके लोगों को मिलाने में मिलेगी मदद

नई दिल्ली: दूरसंचार कंपनी वोडाफोन ने कुंभ मेले में एक दूसरे से भटके लोगों को मिलाने के लिए सहित कई डिजिटल समाधान शुरू किए हैं. इनमें बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों को उनके परिजनों से मिलाने में सहायक समाधान भी है.

By

Published : Feb 14, 2019, 10:06 PM IST

वोडाफोन

वोडाफोन आइडिया ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. भटके लोगों के मिलन में सहायक सेवा में रेडियो आवृति पहचान (आरएफआईडी) तकनीकी टैग का उपयोग किया गया है, जिसमें बच्चों या वरिष्ठ नागरिकों के अभिभावकों की जानकारी होगी.

ये भी पढ़ें-देश के 60 फीसदी किसान की आजीविका वर्षा पर निर्भर : कृषि विशेषज्ञ

वोडाफोन आइडिया ने एक बयान में कहा है, " इन आरएफआईडी टैग में बच्चे या बुजुर्ग के परिजनों की सामान्य जानकारियां होंगी. जब पुलिस या स्थानीय प्रशासन को कोई बुजुर्ग या बच्चों मिलेगा तो उन्हें वोडाफोन मिलाप या खोया पाया बूथ पर जाकर इन टैग पर आरएफआईडी रीडर से फ्लैश करना होगा और संबंधित लोगों के अभिभावक की जानकारी मिल जाएगी."

परिवार के लोगों को संबंधित बूथ की जानकारी मिल जाएगी और वह एक बार फिर अपने बच्चे से मिल सकेंगे. बयान में कहा कि एक अन्य सेवा के तहत ग्राहक अपनी लोकेशन से जुड़ी सूचनाएं मुक्त में दूसरे के साथ साझा कर सकेंगे. इसके अलावा कंपनी कुंभ दर्शन सेवा की पेशकश करेगी, जिसके जरिए लोगों को कुंभ के प्रमुख कार्यक्रमों की जानकारी मिल सकेगी.

(भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details