दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

उबर ने शुरू की भारतीय ग्राहकों के लिए चौबीस घंटे सुरक्षा हेल्पलाइन

उबर ने देश में 24 घंटे की सुरक्षा हेल्पलाइन शुरू की है. कंपनी ने मंगलवार को जानकारी दी कि इस हेल्पलाइन पर ग्राहक किसी भी समय यात्रा के दौरान गाड़ी खराब होने, ड्राइवर के साथ विवाद, अशिष्टता इत्यादि मुद्दों को लेकर कॉल कर सकते हैं.

By

Published : Aug 27, 2019, 6:03 PM IST

Updated : Sep 28, 2019, 12:01 PM IST

उबर ने शुरू की भारतीय ग्राहकों के लिए चौबीस घंटे सुरक्षा हेल्पलाइन

नई दिल्ली:टैक्सी बुकिंग की सेवा देने वाली कंपनी उबर ने देश में 24 घंटे की सुरक्षा हेल्पलाइन शुरू की है. कंपनी ने मंगलवार को जानकारी दी कि इस हेल्पलाइन पर ग्राहक किसी भी समय यात्रा के दौरान गाड़ी खराब होने, ड्राइवर के साथ विवाद, अशिष्टता इत्यादि मुद्दों को लेकर कॉल कर सकते हैं.

मूल रूप से अमेरिका की इस कंपनी ने कहा कि उसकी एप में ही मौजूद यह नया सुरक्षा फीचर ग्राहकों को सीधे कंपनी की सुरक्षा टीम से बात करने में सक्षम बनाता है.

उसकी एप पर सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखते हुए पहले से एसओएस बटन मौजूद है जो ग्राहकों को आकस्मिक स्थिति में तत्काल पुलिस से जुड़ने में मदद करता है.

ये भी पढ़ें -तेजी के साथ बंद हुए शेयर बाजार, टाटा मोटर्स 9 फीसदी चढ़ा

हेल्पलाइन के फीचर का कंपनी मार्च से चंडीगढ़ में प्रायोगिक परीक्षण कर रही थी. अब कंपनी ने इसे अपने परिचालन वाले 40 भारतीय शहरों में शुरू कर दिया है. इस तरह की सुविधा कंपनी अपने अमेरिका और कनाडा के बाजार में पहले से दे रही है.

कंपनी ने बताया कि यह सुविधा शुरुआत में हिंदी और अंग्रेजी में उपलब्ध होगी. 'उबर लाइट' पर यह सेवा उपलब्ध नहीं होगी. कंपनी के भारत और दक्षिण एशिया के केंद्रीय परिचालन (यात्रा) प्रमुख पवन वैश ने यहां एक प्रेसवार्ता में कहा, "हमारे सभी ग्राहक अब इस हेल्पलाइन का उपयोग करने में सक्षम होंगे. वह इस पर दिन हो या रात कभी भी कॉल कर सकते हैं यात्रा के दौरान जब भी उन्हें जरूरत लगे वह इस पर कॉल कर सकते हैं."

Last Updated : Sep 28, 2019, 12:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details