दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

सिंगापुर के एसएमई व्यवसायों में अपना विस्तार करेगी एसबीआई

सांख्यिकी विभाग के अनुसार, 2017 में सिंगापुर एसएमई के पास 65 प्रतिशत रोजगार और अर्थव्यवस्था में 196.8 बिलियन या 49 प्रतिशत का योगदान है.

By

Published : Jun 22, 2019, 1:35 PM IST

सिंगापुर के एसएमई व्यवसायों में अपना विस्तार करेगी एसबीआई

सिंगापुर:भारतीय स्टेट बैंक अपने संबंधों को बढ़ाकर सिंगापुर में अपने बाजार का विस्तार छोटे और मध्यम उद्यमों (एसएमई) में करने की योजना बना रहा है, जिनमें से कुछ एशिया प्रशांत क्षेत्र में मजबूत स्थिति में हैं.

फाइनेंशियल टेक्नोलॉजी (फिनटेक) कंपनियों से कड़ी प्रतिस्पर्धा को स्वीकार करते हुए, एसबीआई यहां अपने योनो एसबीआई ऐप को शुरू करने पर भी विचार कर रहा है, जबकि शहर में ई रेमिट और रेमिटेंस कियोस्क चैनलों के माध्यम से सभी बैंक खातों में प्रेषण सेवाएं खोली गई हैं.

एसबीआई के कंट्री हेड किशोर कुमार पोलुदासु ने हाल ही में ग्लोबल ट्रेडिंग और फाइनेंशियल लिंक के साथ मार्केटप्लेस में बैंक की जिम्मेदारी संभाली है. उन्होंने कहा कि हम सिंगापुर स्थित एसएमई को क्रेडिट देने पर काम कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:'हलवा समारोह' के साथ शुरू होगी आज बजट दस्तावेजों की छपाई

सांख्यिकी विभाग के अनुसार, 2017 में सिंगापुर एसएमई के पास 65 प्रतिशत रोजगार और अर्थव्यवस्था में 196.8 बिलियन या 49 प्रतिशत का योगदान है.

पोलुदासु ने एक एशियाई वित्तीय केंद्र के रूप में सिंगापुर के विस्तार के अनुरूप एसबीआई की वृद्धि की आशंका जताते हुए कहा, "हम एसएमई में अपनी सेवाओं का और विस्तार करने की क्षमता देखते हैं."

एसबीआई ने 2008 से एक योग्य पूर्ण बैंक के रूप में सिंगापुर के खुदरा और कॉर्पोरेट क्षेत्रों में सेवा की है.
द्वीप राज्य में एटीएम5 नेटवर्क के तहत इसकी छह शाखाएं और एटीएम सेवाएं हैं और दो प्रेषण केंद्र हैं, विशेष रूप से औद्योगिक क्षेत्रों में डॉर्मिटरी में भारतीय श्रमिकों के बड़े पूल की सेवा.

पोलुदासु ने भी फिनटेक से कड़ी प्रतिस्पर्धा को स्वीकार किया लेकिन यह आश्वस्त करने के लिए तेज था कि बैंक, वित्तीय बाजारों में नेताओं के रूप में, तेज गति से प्रौद्योगिकियों को अपना रहे हैं.

एसबीआई ने अपने योनो ऐप की पेशकश करने की योजना बनाई है, जो फ़िंगरशिप में एक ओमनी-चैनल सेवा प्रदान करता है, ताकि यहां वित्तीय सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला का प्रबंधन किया जा सके.

पोलुदासु ने शुक्रवार को कहा, "योनो एसबीआई भारत में सफल रहा है, और हम इसे सिंगापुर में पेश करना चाहते हैं."

ABOUT THE AUTHOR

...view details