दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

जेट पायलटों ने वेतन भुगतान को लेकर कानूनी नोटिस दिया, 14 अप्रैल की सीमा तय की

नेशनल एविएटर्स गिल्ड ने मंगलवार को एयरलाइन को नोटिस दिया. नोटिस में बकाया वेतन के भुगतान के लिये प्रबंधन को 14 अप्रैल तक का समय दिया है.

By

Published : Apr 9, 2019, 9:43 PM IST

विधानसभा में

मुंबई: समस्याओं में घिरी जेट एयरवेज के घरेलू पायलटों के संगठन नेशनल एविएटर्स गिल्ड ने मंगलवार को एयरलाइन को नोटिस दिया. नोटिस में बकाया वेतन के भुगतान के लिये प्रबंधन को 14 अप्रैल तक का समय दिया है.

नकदी समस्या से जूझ रही जेट एयरवेज के पायलटों के साथ इंजीनियर तथा वरिष्ठ कार्यकारियों को पिछले तीन महीने से वेतन नहीं मिला है. इसी कारण पिछले सप्ताह कंपनी के मालिकाना हक में बदलाव हुआ और बहुलांश हिस्सेदारी बैंकों के पास आ गयी. इन कर्मचारियों के अलावा एयरलाइन ने अन्य कर्मचारियों को भी मार्च का वेतन नहीं दिया है.

ये भी पढ़ें-टिक टॉक एप पर उच्चतम न्यायालय 15 अप्रैल को करेगा सुनवाई

एनएजी ने कानूनी नोटिस में कहा, "कर्मचारियों ने जेट एयरवेज के प्रबंधन से बकाये वेतन के भुगतान के लिए 14 मार्च तथा आगे से वेतन भुगतान हर महीने की पहली तारीख करने को कहा है."

नोटिस में कहा गया है, "ऐसा नहीं होने पर कर्मचारी वेतन भुगतान को लेकर सभी संवैधानिक और कानूनी कदम उठाएंगे." एनएजी ने दावा किया कि वह एयरलाइन के कुल 1,600 पायलटों में से 1,100 का प्रतिनिधित्व करता है. इससे पहले, संगठन ने वेतन भुगतान में देरी के कारण एक अप्रैल से उड़ान नहीं भरने का आह्वान किया था. बाद में इसे टालकर 14 अप्रैल कर दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details