दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

सीबीआई ने चंदा कोचर के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया

सीबीआई ने आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर, उनके पति दीपक और विडियोकॉन ग्रुप के एमडी वेणुगोपाल धूत के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया है.

By

Published : Feb 22, 2019, 11:53 PM IST

आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर

नयी दिल्ली : सीबीआई ने आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर, उनके पति दीपक और विडियोकॉन ग्रुप के एमडी वेणुगोपाल धूत के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया है. अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि चंदा कोचर, दीपक और धूत के खिलाफ मामला दर्ज होने के एक हफ्ते बाद यह कदम उठाया गया है.

उन्होंने बताया कि यह कदम इसलिए उठाया गया है ताकि विडियोकॉन ग्रुप के लिए 1875 करोड़ रूपये के कर्ज को मंजूरी देने में कथित भ्रष्टाचार के मामले में आरोपी देश छोड़कर भाग नहीं पाएं.

लुकआउट नोटिस सभी आव्रजन अधिकारियों को यह अवगत कराने के लिए जारी किया जाता है कि आरोपियों के देश से भागने की कोशिश पर जांच एजेंसी को बताया जाए. एजेंसी से अनुरोध मिलने पर आव्रजन अधिकारी व्यक्ति को हिरासत में भी ले सकते हैं.

उन्होंने बताया कि बयान दर्ज कराने के लिए चंदा कोचर के खिलाफ अभी समन जारी नहीं किया गया है. आरोप है कि चंदा कोचर के कार्यकाल में विडियोकॉन ग्रुप और उससे संबद्ध कंपनियों के लिए 1875 करोड़ रूपये के छह लोन को मंजूरी दी गयी. इसमें से दो मामलों में वह मंजूरी देने वाली कमेटी में खुद भी थीं.

सीबीआई द्वारा दर्ज मामले में बैंकिग उद्योग से जुड़े कई शीर्ष व्यक्तियों, इनमें आईसीआईसीआई बैंक के वर्तमान सीईओ संदीप बख्शी शामिल हैं, के नाम शामिल हैं. इन पर आरोप हैं कि वे सभी मंजूरी देने वाली समिति के सदस्य थे और इनकी भूमिका की जांच की जानी चाहिए.
(भाषा)
पढ़ें : जलमार्ग से व्यापार बढ़ाने को जल्द द्विपक्षीय समझौता करेंगे भारत और बांग्लादेश : कैलाश अग्रवाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details