दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

एप्पल ने यूट्यूब चैनल लांच किया

मैकस्टोरीज की मंगलवार की रपट में कहा गया है कि एप्पल का यूट्यूब पर चैनल आईफोन-मेकर के टीवी एप को समर्पित है, जिस पर झलकियां, दृश्य के पीछे की कमेंट्री, साक्षात्कार, शो क्लिप्स और वीडियोज शामिल हैं.

By

Published : Apr 24, 2019, 11:46 PM IST

एप्पल ने यूट्यूब चैनल लांच किया

सैन फ्रांसिस्को: प्रतिस्पर्धी कंटेंट स्ट्रीमिंग बाजार में अपनी उपस्थिति का विस्तार करते हुए एप्पल ने गूगल के स्वामित्व वाले कंटेंट शेयरिंग प्लेटफार्म यूट्यूब पर बिना किसी शोर-शराबे के एप्पल 'टीवी चैनल' लांच किया है.

मैकस्टोरीज की मंगलवार की रपट में कहा गया है कि एप्पल का यूट्यूब पर चैनल आईफोन-मेकर के टीवी एप को समर्पित है, जिस पर झलकियां, दृश्य के पीछे की कमेंट्री, साक्षात्कार, शो क्लिप्स और वीडियोज शामिल हैं, जो एप्पल के खुद के ऑरिजिनल कंटेट प्रयासों को हाईलाइट करता है, जिसमें एप्पल टीवीप्लस ट्रेलर और कारपूल कराओके प्रीव्यूज शामिल हैं.

ये भी पढ़ें-'कंपोजिशन स्कीम' कारोबारियों को अब सरल फॉर्म में दाखिल करनी होगी जीएसटी रिटर्न

इस चैनल पर दिखाए जानेवाले सभी वीडियोज विज्ञापन मुक्त हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि हालांकि यह अजीब है कि चैनल जहां एप्पल टीवी की सेवाओं को बढ़ावा दे रहा है, इस पर दिखाए जा रहे ज्यादातर वीडियोज सेवा के एप पर उपलब्ध नहीं हैं. इसी प्रकार से यूट्यूब पर दिखाए जा रहे ज्यादातर ट्रेलर उसके टीवी एप पर उपलब्ध नहीं हैं.

एप्पल का नया डिजाइन किया हुआ टीवी एप पिछले साल मई में लांच किया गया था, जो कि टीवी ओएस 12.3 का हिस्सा है. एप्पल साल 2019 के अंत तक अपनी स्ट्रीमिंग सेवा टीवी प्लस लांच करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details