दिल्ली

delhi

ETV Bharat / briefs

'कमजोर मोदी' चीन के राष्ट्रपति से डरे हुए हैं: राहुल

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री को 'कमजोर मोदी' कहा. उनका कहना है कि मोदी शी जिनपिंग से डरे हुए हैं. राहुल ने कहा कि जब चीन भारत के खिलाफ कदम उठाता है तो मोदी के मुंह से एक शब्द नहीं निकलता है. चीन ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने वाले प्रस्ताव पर तकनीकी रोक लगा दी है.

By

Published : Mar 14, 2019, 2:17 PM IST

Updated : Mar 14, 2019, 2:46 PM IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

नई दिल्ली: आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित कराने के प्रयास में चीन द्वारा अड़ंगा लगाए जाने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया है. राहुल ने पीएम पर आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से डरे हुए हैं और चीन के खिलाफ उनके मुंह से एक शब्द नहीं निकलता है.

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'कमजोर मोदी शी जिनपिंग से डरे हुए हैं. जब चीन भारत के खिलाफ कदम उठाता है तो उनके मुंह से एक शब्द नहीं निकलता है.' उन्होंने दावा किया, 'मोदी की चीन कूटनीति : गुजरात में शी के साथ झूला झूलना, दिल्ली में गले लगाना, चीन में घुटने टेक देना रही.'

दरअसल, चीन ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने वाले प्रस्ताव पर तकनीकी रोक लगा दी. बता दें, बीते 10 साल में संयुक्त राष्ट्र में मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित कराने का यह चौथा प्रस्ताव था.

पढ़ें:प्रफुल्ल कुमार महंत ने एजीपी का भाजपा से गठबंधन का विरोध किया

दूसरी तरफ इसी मसले को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है. पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदेश नीति ‘कूटनीतिक आपदाओं’ का सिलसिला है.

कांग्रेस ने संयुक्त राष्ट्र में इस कवायद में रोड़ा अटकाने को लेकर चीन और पाकिस्तान की भी आलोचना की. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में यह एक दुखद दिन है. उन्होंने आज फिर आतंकवाद के खिलाफलड़ाई को चीन-पाक गठजोड़ ने आघात पहुंचाया है.

सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘56 इंच की ‘हगप्लोमेसी’ (गले मिलने की कूटनीति) और झूला-झुलाने के खेल के बाद भी चीन-पाकिस्तान का जोड़ भारत को ‘लाल-आंख’ दिखा रहा है. एक बार फिर एक विफल मोदी सरकार की विफल विदेश नीति उजागर हुई.’

Last Updated : Mar 14, 2019, 2:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details