दिल्ली

delhi

ETV Bharat / briefs

डासना जेल अधीक्षक दधिराम मौर्य को उत्तराखंड जाने के आदेश

गाजियाबाद के डासना जेल के अधीक्षक दधिराम मौर्य को अब उत्तराखंड में अपनी सेवा देनी होगी. हाई कोर्ट के मौर्य को रिलीव करने के आदेश पर यूपी सरकार ने लिया फैसला.

By

Published : Jul 2, 2019, 7:20 PM IST

डासना जेल अधीक्षक दधिराम मौर्य

नई दिल्ली/गाजियाबाद: दिल्ली से सटे गाजियाबाद के डासना जेल के अधीक्षक दधिराम मौर्य को अब उत्तराखंड में अपनी सेवा देनी पड़ेगी. हाई कोर्ट ने दधिराम मौर्य को रिलीव करने का आदेश जारी किया था. जिसके बाद अब उत्तर प्रदेश सरकार ने उन्हें प्रदेश छोड़ने का आदेश दिया है.


मिला था हाई कोर्ट का स्टे
डासना जेल के अधीक्षक दधिराम मौर्य को वर्ष 2005 में उत्तराखंड आवंटित किया गया था. लेकिन उस वक्त दधिराम मौर्य को इस आदेश पर कोर्ट से स्टे मिल गया था. तब से वह उत्तर प्रदेश के विभिन्न कारागारों में जेल अधीक्षक के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे हैं. अभी वह गाजियाबाद स्थित डासना जेल के अधीक्षक के तौर पर कार्यरत हैं.

मेडिकल लीव लेकर लखनऊ में डाला डेरा
उत्तराखंड पोस्टिंग के आर्डर मिलते ही दधिराम ने मौर्य मेडिकल लीव लेकर लखनऊ में डेरा डाल लिया है. उत्तर प्रदेश सरकार ने दधिराम मौर्य को उत्तर प्रदेश छोड़ने के आदेश दिए हैं. उन्हें साल 2005 में ही उत्तराखंड ज्वाइन करना था.

लेकिन वे हाई कोर्ट दिए गए स्टे के आधार पर अब तक वे उत्तर प्रदेश की अलग-अलग जेलों में अपनी सेवाएं दे रहे थे. लेकिन अब हाई कोर्ट ने दधिराम मौर्य को रिलीव करने के आदेश जारी किए हैं. जिसके बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने उन्हें उत्तराखंड जाने का आदेश दे दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details