दिल्ली

delhi

ETV Bharat / briefs

मोहन गार्डन: कूड़े के अंबार में लगी आग, बढ़ रहा है बीमारियों के फैलने का खतरा

मोहन गार्डन के गांधी चौक पर निगम के कूड़ा डालने से लोग जहां परेशान हैं, वहीं कूड़े के ढेर में लगी आग ने एक और मुसीबत खड़ी कर दी है, जिससे आम-आदमी ही नहीं बल्कि पशु-पक्षी भी परेशान हैं.

By

Published : Oct 19, 2020, 7:16 PM IST

People are facing garbage problem in mohan garden
fire

नई दिल्ली: मोहन गार्डन के गांधी चौक पर निगम के जरिए कूड़ा डालने से तो लोग परेशान हो ही रहे थे, लेकिन अब कूड़े में आग लगने से लोग और भी ज्यादा परेशान हो रहे हैं. आपको बता दें कि कूड़े में आग लगने के कारण उठ रहे धुएं से न सिर्फ लोग परेशान हो रहे हैं, बल्कि पशु पक्षियों की जान भी आफत में पड़ गई है.

शिकायत के बाद कानों पर नहीं रेंगी जूं

स्थानीय लोगों के अनुसार यहां एमसीडी की गाड़ियां भी आकर कूड़ा डालती है. जिसको हटाने के लिए उन्होंने कई बार निगम पार्षद और स्थानीय विधायक से भी शिकायत की है, लेकिन आज तक उस पर कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है. जिसके कारण लोगों को मजबूरन ही इस बदबू के साथ रहना पड़ रहा था. इतना ही नहीं उन लोगों को कई तरह की बीमारियों का भी सामना करना पड़ता है, जो आए दिन किसी न किसी को अपनी चपेट में लेती रहती हैं.

सवालों के जवाब देने से बचने की कोशिश कर रहा निगम

कूड़े के अंबार में यह आग कैसे लगी इस बारे में अभी तक पता नहीं चल पाया है. लेकिन ऐसे में यह निगम के लिए कई सवाल खड़े कर रही है. जिसका जवाब देने से निगम बचने की पूरी कोशिश कर रहा है. गौरतलब है कि कूड़े में ज्यादातर प्लास्टिक की थैलियां ही पड़ी है, जो जलने के बाद लोगों के स्वास्थ्य को तो नुकसान पहुंचा ही रही है. साथ ही पर्यावरण को भी दूषित कर रही है. जिसके चलते ग्लोबल वार्मिंग की समस्या भी बढ़ती जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details