दिल्ली

delhi

ETV Bharat / briefs

हज यात्रा को लेकर IGI एयरपोर्ट तैयार, 25000 लोग करेंगे यात्रा

आईजीआई एयरपोर्ट डायल के प्रवक्ता ने बताया कि हमारा अनुमान है कि इस बार आईजीआई एयरपोर्ट से 25000 लोग हज यात्रा पर जाएंगे. पिछले साल 19000 लोग हज यात्रा पर गए थे. सभी तरह के इंतजाम बेहतर किए जा रहे हैं.

By

Published : Jul 3, 2019, 8:48 AM IST

हज यात्रियों के आवागमन में होगी आसानी

नई दिल्ली: 4 जुलाई यानी कल से हज यात्रा शुरू होने वाली है. इसको लेकर इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तैयारियां शुरू हो गई हैं. सबसे अहम बात यह है कि इस बार टर्मिनल तीन से हज यात्रियों का आवागमन होगा. इससे पहले यात्रियों को टर्मिनल 2 से निकाला जाता था. इस बार यात्रियों की सुविधा को देखते हुए इसे बदला गया है.

इस बार टर्मिनल 3 से होगा हज यात्रियों का आवागमन


'25 हजार यात्री भरेंगे उड़ान'
आईजीआई एयरपोर्ट डायल के प्रवक्ता ने बताया कि हमारा अनुमान है कि इस बार आईजीआई एयरपोर्ट से 25000 लोग हज यात्रा पर जाएंगे. पिछले साल 19000 लोग हज यात्रा पर गए थे.
इस बार संख्या पिछली बार से ज्यादा है. सभी तरह के इंतजाम बेहतर किए जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि लोगों की सुविधा के लिए टर्मिनल 3 से आवागमन होगा.

'18 जुलाई तक भरेगी उड़ान'
उन्होंने बताया कि आईजीआई एयरपोर्ट पर यात्रियों की सुविधा के लिए अलग से एरिया बनाया गया है. जहां पर वह नमाज अदा कर सकेंगे. उन्होंने बताया कि करीब 14 दिन तक चलने वाली इस यात्रा में 62 उड़ानें यहां से जाएंगी. जिसमें बिहार, जम्मू कश्मीर,हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़,उत्तराखंड उत्तर प्रदेश के लोग शामिल हैं.

'सुविधाओं पर दिया जा रहा ध्यान'
प्रवक्ता ने बताया कि हज यात्रियों की सुरक्षा और उनको सुविधा देने के लिए विशेष ध्यान दिया जा रहा है. इसमें बुजुर्ग यात्रियों को बैटरी वाले रिक्शा से छोड़ा जाएगा. उन्होंने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से यहां और छह हजार से ज्यादा जवानों की ड्यूटी लगाई गई है. जोकि चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेंगे.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details