दिल्ली

delhi

ETV Bharat / briefs

जल्द पूरा होगा जीटी रोड पर फ्लाईओवर का काम, घंटों जाम से मिलेगी राहत

उत्तर पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर और शास्त्री पार्क में फ्लाईओवर निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक 335 करोड़ की लागत से होने वाला यह निर्माण कार्य 18 महीनों में पूरा हो जाएगा.

By

Published : Jun 2, 2019, 8:34 AM IST

सीलमपुर फ्लाईओवर

नई दिल्ली: जीटी रोड पर सीलमपुर से आईएसबीटी कश्मीरी गेट जाने वाले वाहनों को सीलमपुर लाल बत्ती पर घंटों जाम से जूझना पड़ता है. इसी को ध्यान में रखते हुए दिल्ली सरकार सीलमपुर में बने सिंगल फ्लाईओवर को डबल करा रही है. इसके साथ ही शास्त्री पार्क लाल बत्ती पर भी एक फ्लाईओवर लूप बनाये जाने का काम तेजी से चल रहा है.

जीटी रोड पर जल्द पूरा होगा फ्लाईओवर का काम

इस निर्माण कार्य से सड़क पर चलने वालों को कुछ दिक्कतें जरूर आ रही हैं. लेकिन माना जा रहा है कि जैसे ही फ्लाईओवर का निर्माण कार्य पूरा होगा, यूपी से दिल्ली में आने वाले वाहनों को जाम से काफी हद तक निजात मिल जाएगी.

जाम से निजात दिलाने के लिए उत्तर पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर और शास्त्री पार्क में फ्लाईओवर निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक 335 करोड़ की लागत से होने वाला यह निर्माण कार्य 18 महीनों में पूरा हो जाएगा.

कतार में लग जाते हैं वाहन
शास्त्री पार्क लालबत्ती पर कई बार जाम इतना लग जाता है कि धर्मपुरा लाल बत्ती तक वाहनों की कतारें लग जाती है. शास्त्री पार्क लाल बत्ती पर गांधी नगर मार्केट की तरफ जाने वाले ई रिक्शा की वजह से भी लंबा जाम लगता है. ऐसा ही कुछ नजारा उस्मानपुर की तरफ से आने वाले वाहनों की वजह से सड़क के दूसरी तरफ भी दिखाई देता है.

फ्री होगा हर सिग्नल
इस नए फ्लाईओवर के निर्माण से शाहदरा की तरफ से आने वाले ट्रैफिक के लिए धर्मपुरा सिग्नल फ्री हो जाएगा. ऐसे में यूपी की तरफ से आने वाले वाहन बिना किसी रुकावट के सीधे कश्मीरी गेट निकल जाएंगे. साथ ही नए फ्लाईओवर से शास्त्री पार्क भी पूरी तरह से सिग्नल फ्री हो जाएगा.


पेट्रोल की बर्बादी पर लगेगी लगाम
लोक निर्माण विभाग का अंदाजा है कि इन फ्लाईओवर के निर्माण से न सिर्फ घंटों लगने वाले जाम से निजात मिलेगी बल्कि जाम के चलते पांच लाख रोजाना के पेट्रोल की बर्बादी से भी छुटकारा मिल जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details