दिल्ली

delhi

आइसोलेशन सेंटर से घोड़े पर सवार होकर तिरंगा लहराते हुए लौटे घर

By

Published : May 3, 2021, 10:36 PM IST

कोरोना के बीच गुजरात में ऐसा मामला सामने आया है जिसकी चर्चा हो रही है. यहां कोरोना के एक मरीज ने ठीक होने की खुशी अनोखे अंदाज में मनाई.

तिरंगा लहराते हुए लौटे घर
तिरंगा लहराते हुए लौटे घर

सूरत :कोरोना से ठीक होने पर 28 वर्षीय रमेशभाई रंगानी ने इस तरह खुशी मनाई कि गुजरात में चर्चा का केंद्र बन गए. अस्पताल से वह बाकायदा घोड़े पर सवार होकर तिरंगा लहराते हुए आए.

ऐसे मनाई खुशी

सूरत के वेलानजा इलाके में रहने वाले रमेशभाई रंगानी ने 27 अप्रैल को कोरोना का टेस्ट कराया था, जिसमें वह पॉजिटिव निकले. उन्हें इलाज के लिए एंबुलेंस से सुदामा चौक के एक आइसोलेशन सेंटर भेजा गया. इस बीच 2 मई को सभी डॉक्टरों और स्वयंसेवकों के संयुक्त प्रयासों से उनकी रिपोर्ट सामान्य हो गई और वह ठीक हो गए. उन्हें सहायक पुलिस आयुक्त परमार ने सोमनाथ महादेव की मूर्ति भेंट की.

ठीक होने के बाद उनके परिवार ने उनका अनोखे तरीके से स्वागत किया. रमेश के सभी रिश्तेदार भी खुश थे. उसके स्वागत के लिए परिवार ने उसे लेने के लिए एक घोड़े की व्यवस्था की. आइसोलेशन सेंटर से वह घर तक घोड़े पर आए. उनके जुनून और खुशी को देखकर स्वयंसेवकों ने भी तिरंगा फहराया.

पढ़ें- पीएम ने की समीक्षा, नौसेना के अस्पतालों में भी होगा कोरोना मरीजों का इलाज

रमेशभाई रंगानी ने एक अच्छा संदेश दिया है कि वह छुट्टी लेकर स्वयंसेवक के रूप में सेवा करेंगे और अन्य रोगियों को भी प्रेरित करेंगे. कोरोना से लड़ने के लिए मानसिक रूप से स्वस्थ और तनाव मुक्त होना भी महत्वपूर्ण है. मरीज भी इस तरह से ठीक हो रहे हैं और वह भी एक जुनून के साथ यह अच्छी बात है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details