दिल्ली

delhi

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अनीस खान के लिए 'इंसाफ' की मांग को लेकर मार्च निकाला

By

Published : Mar 6, 2022, 7:45 PM IST

Updated : Mar 6, 2022, 8:51 PM IST

पश्चिम बंगाल कांग्रेस प्रमुख अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने मृतक छात्र नेता अनीस खान के लिए न्याय की मांग को लेकर रविवार को कोलकाता में एक मार्च निकाला.

Congress protest over death of student Anees Khan
छात्र अनीस खान की मौत लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन

कोलकाता: पश्चिम बंगाल कांग्रेस प्रमुख अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने मृतक छात्र नेता अनीस खान के लिए 'इंसाफ' की मांग को लेकर रविवार को कोलकाता में एक मार्च निकाला. प्रदेश के हावड़ा जिले में 18 फरवरी को खान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. चौधरी ने एक दिन पहले खान के घर जाकर उनके पिता से मुलाकात भी की थी.

चौधरी की अगुवाई में पार्टी के करीब 300 कार्यकर्ताओं ने मध्य कोलकाता में स्थित प्रदेश पार्टी मुख्यालय 'बिधान भवन' से दक्षिणी इलाके में स्थित पार्क सर्कस में सेवन-प्वाइंट क्रॉसिंग तक मार्च निकाला. लोकसभा में कांग्रेस के नेता चौधरी ने एक बैनर पकड़ा हुआ था जिसपर बंगाली में लिखा था, 'हम न्याय की मांग करते हैं. हम राज्य की साजिश के खिलाफ उच्च स्तरीय स्वतंत्र जांच की मांग करते हैं.'

उनके साथ चल रही एक महिला कार्यकर्ता ने तख्ती पकड़ हुई थी जिसपर लिखा था, 'हम अनीस खान की हत्या के मामले में सीबीआई जांच की मांग करते हैं.' बता दें कि राज्य सरकार ने छात्र कार्यकर्ता की मौत के मामले की छानबीन के लिए विशेष जांच दल गठित किया है. करीब एक किलोमीटर के मार्च के बाद, चौधरी ने कहा, 'मैंने पीड़ित के पिता सलीम खान से बात की है. मैंने उनसे उनके बेटे के लिए इंसाफ की लड़ाई में हरसंभव मदद का वादा किया है, जिसकी हत्या कर दी गई थी. वह बंगाल का बेटा था और पूरे राज्य का बेटा था.' उन्होंने यह भी कहा कि वह 'अनीस खान के लिए इंसाफ' की लड़ाई को जरूरत पड़ने पर दिल्ली लेकर जाएंगे.

ये भी पढ़ें - छात्र नेता अनीस खान का शव पोस्टमार्टम के लिए दोबारा कब्र से निकाला

(पीटीआई-भाषा)

Last Updated : Mar 6, 2022, 8:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details