दिल्ली

delhi

एशिया की सबसे बड़ी टिहरी झील में रोमांच का खेल शुरू, 28 राज्यों के 400 से अधिक खिलाड़ी कर रहे प्रतिभाग

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 14, 2023, 5:07 PM IST

Updated : Sep 14, 2023, 7:42 PM IST

Tehri lake water sports cup 2023 उत्तराखंड की टिहरी बांध झील में वाटर स्पोर्ट्स कप 2023 का उद्घाटन हो चुका है. झील में साहसिक खेलों का लोहा मनवाने के लिए 28 राज्यों के 400 से ज्यादा खिलाड़ी टिहरी पहुंच चुके हैं. प्रतियोगिता में क्वालीफाई करने वाले खिलाड़ी गोवा में होने वाले नेशनल गेम्स में प्रतिभाग करेंगे.

Tehri lake
टिहरी झील

एशिया की सबसे बड़ी टिहरी झील में रोमांच का खेल शुरू

टिहरी:उत्तराखंड के टिहरी में स्थित एशिया की सबसे बड़ी टिहरी बांध झील में चार दिवसीय वाटर स्पोर्ट्स कप का आगाज हो गया है. वन मंत्री सुबोध उनियाल, टिहरी विधायक किशोर उपाध्याय, टिहरी डीएम मयूर दीक्षित, एसएसपी नवनीत भुल्लर और टीएचडीसी के तकनीकी निदेशक भूपेंद्र गुप्ता, निदेशक एलपी जोशी ने वाटर स्पोर्ट्स कप का उद्घाटन किया.

टिहरी झील में 4 दिवसीय वाटर स्पोर्ट्स कप का आगाज

टिहरी बांध झील में गुरुवार से 4 दिवसीय वाटर स्पोर्ट्स कप की शुरुआत हो चुकी है. प्रतियोगिता में कयाकिंग एवं कैनोइंग खेलों में सेना समेत देश के 28 राज्यों के 400 से ज्यादा खिलाड़ी प्रतियोगिता में प्रतिभा करेंगे. कप में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का गोवा में होने वाले 37वें ओपन राष्ट्रीय खेलों के लिए पुरुष एवं महिला वर्ग में चयन किया जाएगा.
ये भी पढ़ेंःTehri Water Sports: टिहरी बांध की झील में आज से वाटर स्पोर्ट्स प्रतियोगिता, 28 राज्यों के 400 खिलाड़ी दिखाएंगे दम

उल्लेखनीय है कि टिहरी झील में दूसरी बार ऐसे खेलों का आयोजन किया जा रहा है. कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि इन खेलों से राष्ट्रीय पटल पर ना केवल टिहरी की पहचान बनेगी, बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी राष्ट्र का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों के माध्यम से राज्य के युवाओं में ऊर्जा का संचार होगा. राष्ट्रीय स्तर के इस खेल का आयोजन करना उत्तराखंड एवं टीएचडीसी के लिए गौरव का विषय है.

28 राज्यों के 400 से अधिक खिलाड़ी प्रतिभाग करेंगे.

टीएचडीसी निदेशक तकनीकी भूपेंद्र गुप्ता का कहना है कि इस चार दिवसीय वाटर स्पोर्ट्स कप में 28 राज्यों के 280 पुरुष, 117 महिला खिलाड़ी सहित 40 कोच प्रतिभाग कर रहे हैं. सभी प्रतिभारी टिहरी पहुंच चुके हैं. प्रतियोगिता में क्वालीफाई करने वाले खिलाड़ी गोवा में होने वाले नेशनल गेम्स में प्रतिभाग करेंगे.
ये भी पढ़ेंःस्वदेश दर्शन योजना: सर्वश्रेष्ठ लॉग हट श्रेणी में टिहरी झील के फ्लोटिंग हट्स को मिला पुरस्कार

Last Updated : Sep 14, 2023, 7:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details