दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

छुट्टा जानवरों से परेशान किसानों व विधायक की बातचीत का Video Viral, जानिए क्या कह दिया

स्थानीय विधायक और किसानों के बीच बातचीत का एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में किसान छुट्टा जानवरों को लेकर अपनी समस्या बताते दिख रहे हैं.

By

Published : Jun 23, 2023, 11:52 AM IST

Updated : Jun 23, 2023, 2:51 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

वायरल वीडियो

लखीमपुर : यूपी के लखीमपुर खीरी जिले में किसान छुट्टा जानवरों को लेकर काफी समय से परेशान हैं. जिसके बाद स्थानीय विधायक व किसानों की बातचीत का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में किसान स्थानीय विधायक से कहते नजर आ रहे हैं कि 'छुट्टा जानवरों का इंतजाम करवाओ नहीं तो हम धर्म बदल लेंगे.' वीडियो में दर्जनों की तादाद में खड़े किसान विधायक के सामने हाथ जोड़ रहे हैं. किसान कह रहे हैं कि अब तो छुट्टा जानवरों ने नींद भी हराम कर दी है. कुछ इंतजाम करवा दीजिए.

सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में धौरहरा विधानसभा क्षेत्र के विधायक विनोद शंकर अवस्थी किसानों के बीच में खड़े हैं. किसान एक मीटिंग कर रहे थे. किसानों की मीटिंग में विधायक खुद चलकर पहुंच गए. वायरल वीडियो में किसान स्थानीय विधायक के सामने हाथ जोड़कर छुट्टा जानवरों से निजात दिलवाने की बात कह रहे हैं. किसान कह रहे हैं कि रात में दो-तीन घंटे बमुश्किल सो पा रहे हैं. सब फसलें छुट्टा जानवरों ने बर्बाद कर दी है. अब तो न दिन में चैन है ना रात में. तभी एक किसान बोलता है कि विधायक जी क्या करें? अगर गौशाला नहीं बनी और छुट्टा जानवर का इंतजाम नहीं हुआ तो अब तो लग रहा है धर्म ही बदलना पड़ेगा. मजबूरी पड़ जाएगी अब सहन नहीं हो रहा.

वायरल वीडियो में कुछ किसान विधायक से कहते नजर आ रहे हैं कि 'अपनी निधि से ही गौशाला बनवा दीजिए. आपके लिए गौशाला बनवा देना कोई बड़ी बात नहीं है.' किसान कहते हैं कि 2017 से लेकर 2023 आ गया, लेकिन न गौशाला बनी और ना छुट्टा जानवरों का इंतजाम हुआ. किसानों का जीना हराम हो गया है. रात दिन किसान खेतों की रखवाली करते हैं, लेकिन फिर भी छुट्टा जानवर उनकी फसलों को चट कर जा रहे हैं. अब तो लागत निकालने में भी मुश्किल हो गई है. विधायक विनोद अवस्थी किसानों को दिलासा देते हुए कहते नजर आ रहे हैं कि व्यवस्था करवाई जा रही है, पर कुछ लोग जानवरों को छोड़ देते हैं. इस पर भी किसान उनसे तर्क करते हैं कि 2017 से सरकार बनी है, अब तक ऐसी कोई नीति सरकार ने क्यों नहीं बनाई की कोई छुट्टा जानवर न छोड़े. जो लोग जानवरों को छोड़ रहे हैं उनके लिए भी कोई नीति बनाकर कठोर कार्यवाही करनी चाहिए. हालांकि ईटीवी भारत वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

यह भी पढ़ें : अयोध्या में परिक्रमा मार्ग के चौड़ीकरण की प्रक्रिया शुरू, हजारों लोग होंगे बेघर

यह भी पढ़ें : Patna Opposition Meeting: आरजेडी दफ्तर में लगा 'विपक्षी एकता का विराट स्वरूप' वाला पोस्टर, लेकिन केजरीवाल OUT

Last Updated : Jun 23, 2023, 2:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details