दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कुंभ 2021 : स्थानीय श्रद्धालुओं को भी दिखानी होगी कोविड रिपोर्ट

नैनीताल हाई कोर्ट की सख्ती के बाद शासन ने हरिद्वार कुंभ की एसओपी जारी कर दी है, जिसके तहत हरिद्वार के आस-पास के श्रद्धालुओं को भी कुंभ में गंगा स्नान के लिए कोविड नेगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य होगा. वहीं, मुख्य सचिव आगामी तीन दिनों तक हरिद्वार में ही रहेंगे.

By

Published : Mar 25, 2021, 9:11 PM IST

kumbh
kumbh

देहरादून : नैनीताल हाई कोर्ट की सख्ती के बाद मुख्य सचिव ओम प्रकाश हरिद्वार कुंभ को लेकर पहले से ज्यादा एक्टिव हो गए हैं. बीती शाम को जहां शासन की तरफ हरिद्वार कुंभ 2021 की एसओपी जारी की गई, तो वहीं मुख्य सचिव अब खुद तीनों दिनों तक हरिद्वार में रहकर कुंभ के कार्यों का जायजा लेंगे.

मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने कहा कि कुंभ में आने के लिए सभी श्रद्धालुओं को कोविड रिपोर्ट के साथ-साथ रजिस्ट्रेशन भी जरूरी होगा. इसके अलावा कुंभ मेले में स्नान के लिए हरिद्वार के आस-पास के लोगों को भी कोविड नेगेटिव रिपोर्ट लानी होगी. हरिद्वार महाकुंभ-2021 में आने वाले श्रद्धालुओं की अपर लिमिट तय करने को लेकर राज्य सरकार ने हाथ खड़े कर दिए हैं.

कुंभ के कार्यों का जायजा लेंगे मुख्य सचिव ओम प्रकाश

पढ़ें :-कोरोना का बढ़ता कहर, हफ्ते में एक दिन बंद रहेगा जगन्नाथ मंदिर

मुख्य सचिव ओम प्रकाश के मुताबिक, उत्तराखंड सरकार ने केंद्र को जवाब दिया है कि वे अलग-अलग प्रदेशों के लिए लिमिट तय करने में असमर्थ हैं. केंद्र ही इसे तय करे. राज्य सरकार SOP का सख्ती से पालन करने के लिए प्रतिबद्ध है. मुख्य सचिव ओम प्रकाश आगामी 26, 27 और 28 मार्च को कुंभ क्षेत्र में सामने आई खामियों पर निरीक्षण करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details