दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

उत्तराखंड के गौरव ने लंदन में जीता पार्षद का चुनाव

उत्तराखंड मूल के गौरव पांडे को लंदन में हुए निकाय चुनाव में जीत मिली है. गौरव ने डर्बी शहर के मैकवर्थ एंड मॉर्ले वार्ड से कंजर्वेटिव पार्टी के लिए काउंसलर पद पर अपनी दावेदारी पेश की थी. गौरव 1,227 वोट पाकर विजयी हुए.

By

Published : May 7, 2021, 8:53 PM IST

गौरव
गौरव

देहरादून : गुरुवार को लंदन में हुए निकाय चुनाव के लिए उत्तराखंड मूल के गौरव पांडे ने डर्बी शहर के मैकवर्थ एंड मॉर्ले वार्ड से कंजर्वेटिव पार्टी के लिए काउंसलर पद पर अपनी दावेदारी पेश की थी. चुनाव में गौरव ने जीत हासिल की है.

शुक्रवार यानी सात मई को मतगणना के बाद रिजल्ट घोषित कर दिया गया है. घोषित किए गए रिजल्ट के अनुसार गौरव पांडे को 1,227 वोट मिले हैं. वहीं, दूसरे नंबर पर लेबर पार्टी के पग्ग पॉल जेम्स को 1,034 वोट मिले हैं. इस तरह गौरव पांडे ने 193 वोट से चुनाव जीत लिया.

बता दें कि उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के गौरव पांडे, उत्तराखंड क्रांति दल प्रवासी मोर्चा के सक्रिय सदस्य भी हैं. इसके साथ ही पिछले चार सालों से ब्रिटेन में कंजरवेटिव पार्टी जुड़े हुए हैं. वर्तमान समय में कंजरवेटिव पार्टी, ब्रिटेन की सत्तारुढ़ पार्टी है.

पढ़ें :-अमेरिका : भारतवंशी प्रतिरक्षण विशेषज्ञ घोष नेशनल एकेडमी ऑफ साइंसेज के लिए चुने गए

गौरव पांडे साल 2005 में ब्रिटेन आये थे. गौरव ने केवी उधमपुर से 12वीं और आईएचएम, लखनऊ से होटल मैनेजमेंट के साथ ही चकलास उर्दू विश्वविद्यालय व चेल्सिया से स्नातक की पढ़ाई की है. चुनाव से पहले अपने प्रचार में पार्टी ने गौरव को मेहनती समुदाय से जुड़ा ऊर्जावान प्रत्याशी बताया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details