दिल्ली

delhi

यूपीटी 20 का ऐलान कर राजीव शुक्ला बोले, 15 साल में यूपी का क्रिकेट आसमान पर पहुंचा

By

Published : Aug 20, 2023, 8:02 PM IST

Updated : Aug 20, 2023, 9:43 PM IST

राजधानी लखनऊ में आज चमचमाती ट्रॉफी, शानदार टीम जर्सी और ऑफिशियल एंथम के अनावरण के साथ यूपीटी 20 के ऐतिहासिक आगाज का बिगुल बजा. पहली बार हो रहा यह टूर्नामेंट 30 अगस्त को शुरू होगा.

लखनऊ
लखनऊ

लखनऊ में यूपीटी 20 लीग का आगाज

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में क्रिकेट के लिए एक नए युग की शुरुआत का गवाह बने एक शानदार समारोह के दौरान यूपीटी 20 लीग को आधिकारिक तौर पर रविवार को लॉन्च कर दिया गया. ताजमहल होटल में शानदार समारोह का आयोजन हुआ. इसमें यूपीटी 20 लीग की प्रतिष्ठित ट्रॉफी का अनावरण किया गया और साथ ही छह शहर आधारित फ्रेंचाइजियों द्वारा अपनी-अपनी टीमों की जर्सी लॉन्च की गईं. साथ ही लीग के लिए एक शानदार एंथम भी लॉन्च किया गया, जो यूपीटी 20 की ऊर्जा की भावना को सबके सामने रखता है.

लखनऊ में यूपीटी 20 लीग लॉन्च करते बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला

राज्यसभा सदस्य और बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला तथा उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) के निदेशक आईपीएस डीएस चौहान सहित कई अन्य विशिष्ट अतिथियों ने इस अवसर की शोभा बढ़ाई और इस रोमांचक प्रयास को अपना समर्थन दिया. इस आयोजन में लीग की फ्रेंचाइजियों का भी प्रतिनिधित्व देखा गया, जो क्रिकेट के इस उत्सव का आधार हैं. इनमें गोरखपुर लायंस, कानपुर सुपरस्टार, काशी रुद्र, लखनऊ फाल्कन्स, मेरठ मावेरिक्स और नोएडा सुपर किंग्स टीमें शामिल हैं.

चमचमाती ट्रॉफी के साथ बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला

राजीव शुक्ला ने लीग के लिए उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, 'मैं रोमांचित और प्रसन्न हूं कि यूपीटी 20 लीग लॉन्च हो गई है. हम लंबे समय से अपनी खुद की लीग शुरू करने की योजना बना रहे थे. क्योंकि, इसकी भारी मांग है. उत्तर प्रदेश में विशाल आबादी के साथ अधिक से अधिक खिलाड़ियों को समायोजित करना और उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्रदान करना हमारे लिए एक चुनौती रही है. प्रत्येक फ्रेंचाइजी में लगभग 25 खिलाड़ी होने की शर्त के साथ हमारा मानना है कि यह लीग यूपी से सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं को सामने लाने और टीम इंडिया को नई प्रतिभाएं देने का एक बेहतरीन मंच बनकर सामने आएगा.'

फ्रेंचाइजियों ने अपनी-अपनी टीमों की जर्सी लॉन्च की

राजीव शुक्ला के विचारों को दोहराते हुए डीएस चौहान ने कहा, 'यह लीग ऐसे समय में उत्तर प्रदेश में आ रही है, जब हमारा राज्य कई मोर्चों पर फल-फूल रहा है और खेल उस विकास का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं. यह लीग कई महत्वाकांक्षी क्रिकेटरों को अपनी क्षमता दिखाने का मौका देगी, जिनमें साधारण पृष्ठभूमि के लोग भी शामिल हैं. मुझे विश्वास है कि हम उत्तर प्रदेश के लोगों को एक हाई-क्वालिटी टूर्नामेंट देने में सफल होंगे.'

यह भी पढ़ें:कांग्रेस वर्किंग कमिटी उत्तर प्रदेश से 5 नाम, प्रमोद तिवारी सहित कई दिग्गज नहीं पा सके जगह

Last Updated : Aug 20, 2023, 9:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details