दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

UP Assembly Election 2022 : स्मृति ईरानी बोलीं- जेहादी मानसिकता वाले भारत का संविधान पढ़ें

केंद्रीय राज्य मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने गांधी परिवार पर हमला बोला. स्मृति ने कहा जेहादी मानसिकता रखने वाले लोगों को बदलने के लिए उनको भारत का संविधान पढ़ाना जरूरी है. संविधान का पाठ पढ़ाकर ही उनको सही दिशा में लाया जा सकता है.

By

Published : Nov 27, 2021, 8:59 PM IST

smriti irani etv bharat
smriti irani etv bharat

लखनऊ :केंद्रीय राज्य मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने गांधी परिवार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि जिस रायबरेली में 50 साल से भी अधिक समय तक एक ही परिवार का एकछत्र राज रहा, वहां पांच लाख परिवारों को शौचालय मोदी और योगी की सरकार में मिला है. अगर एक परिवार में तीन लोग भी मान लें, तो 15 लाख लोग शौचालय से वंचित रहे. स्मृति इरानी ने गांधी परिवार तंज कसते हुए कहा- वास्तव में वह परिवार चाहता था कि लोग उनके सामने हाथ फैलाकर रखें. साथ ही स्मृति इरानी ने कहा कि जेहादी मानसिकता वाले भारत का संविधान पढ़ें. संविधान का पाठ पढ़ाकर ही उनको सही दिशा में लाया जा सकता है.


दरअसल, स्मृति ईरानी (Smriti Irani) शनिवार को लखनऊ के विश्वेसरैया हाल में 'कमल शक्ति संवाद' (kamal shakti samvad) कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहीं थीं. इस दौरान उन्होंने भाजपा की जमकर तारीफ की, साथ ही विपक्ष पर जमकर हमला बोला. स्मृति ईरानी ने कहा कि हर महिला अपने दिल को टटोलकर पूछे, जब सरेआम इस राज्य में महिला को परेशान किया जाता था. इस पर यहां के राजनेता कहते थे कि लड़के हैं गलती हो जाती है. हर मां को डर था कि उनकी बेटी शाम को सही सलामत घर पहुंचे. मगर अब घर की बेटी सिर उठाकर चलती है झुकाकर नहीं. सीएम योगी ने एंटी रोमियो स्क्वायड की घोषणा की तो लोगों ने मजाक उड़ाया था. मगर अब 10 हजार मनचले सलाखों के पीछे हैं.

भाजपा की सरकार ने यूपी में 218 फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाई है. उत्तर प्रदेश में आज 55 हजार बहनें बैंक सखी बन गई हैं. विचार कीजिए गांव की महिला बैंक की अधिकारी बन गई है. एक जमाना था जब बैंक का दरवाजा गरीब के लिये नहीं खुलता था. वह अपना एकाउंट नहीं खुलवा पाती थीं, अब वह सबका खाता खुलवा रही हैं. एक वक्त उत्तर प्रदेश के गांव में गर्भवती महिला अस्पताल में बच्चे को जन्म नहीं दे पाती थी. आज प्रधानमंत्री मातृ वन्दना योजना के तहत उनको छह हजार रुपया मिलता है.

उन्होंने कहा कि यूपी में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के तहत लाभ मिला है. हम आपसे आशीर्वाद मांगते हैं कि हमको सेवा करने के लिए क्षमता दी जाए. लोगों का मानना था कि रक्षा मंत्री, कृषि मंत्री और वित्त मंत्री केवल पुरुष हो सकते हैं. इस सरकार ने यह धारणा बदल दी है. उन्होंने कहा कि 50 साल तक एक ही परिवार ने राज किया, मगर पांच लाख परिवारों को शौचालय भाजपा सरकार में मिला. यानी की 15 लाख हिन्दुस्तानियों को 50 साल तक एक परिवार शौचालय नहीं दे सका. रायबरेली की जो सांसद हैं वो अपने जिले में आने से इनकार करते हैं. वे जो भाजपा से घृणा करते हैं, उनकी सीट पर 20 लाख वैक्सीन और 20 लाख लोगों को मुफ्त राशन दिया.

पढ़ेंःUP Election 2022 : महोबा में प्रियंका गांधी का बड़ा ऐलान- सरकार बनने पर बस में मुफ्त में सफर करेंगी महिलाएं

ABOUT THE AUTHOR

...view details