दिल्ली

delhi

कुलस्ते के तरकश से निकला सियासी तीर, ममता 'ड्रामेबाज' और सिन्हा 'अजीर्ण'

By

Published : Mar 14, 2021, 4:28 PM IST

केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर नंदीग्राम में कथित हमले और पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा के तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने पर बयान दिया है.

Faggan Singh Kulaste
Faggan Singh Kulaste

मंडला :मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर नंदीग्राम में कथित हमला और पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा के तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने पर सियासी बयानबाजी भी शुरू हो गई है. केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने यशवंत सिन्हा पर हमला करते हुए कहा कि उन्हें राजनीति का अजीर्ण हो गया है, जिनका शरीर नहीं चलता, वे चले भी जाएं तो भाजपा को फर्क नहीं पड़ता है. वहीं सीएम ममता बनर्जी के घायल होने को लेकर उन्हें बंगाल की ड्रामेबाजी बताया है. अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने यसवंत सिन्हा के टीएमसी ज्वाइन करने और ममता के घायल हो जाने पर बयान देते हुए दोनों पर निशाना साधा है.

बंगाल की राजनीति में ड्रामेबाजी

सीएम ममता बनर्जी को हताश बताते हुए फग्गन सिंह कुलस्ते का कहना है कि मैं सबसे पहले उनका ठीक से इलाज कराऊंगा. बंगाल की राजनीति में बहुत से ड्रामेबाज हैं. गाड़ी में चलते हुए या चढ़ते उतरते समय थोड़ी बहुत लगी चोट का चुनाव से कोई संबंध ही नहीं. लेकिन दीदी जनता के रोष को देख रही हैं और उन्हें यह पता है कि यह गुस्सा भाजपा के पक्ष में वोटों में कन्वर्ट होगा. यही वजह है कि ममता इतने समय तक मुख्यमंत्री रहने के बाद भाषा की मर्यादा को भूल चुकी हैं और 'गुंडे-मवाली जैसे शब्दों का प्रयोग कर रही हैं.

फग्गन सिंह कुलस्ते का बयान.

यशवंत सिन्हा को राजनीति का अजीर्ण

यशवंत सिन्हा को लेकर केंद्रीय मंत्री का कहना है कि जब लोग राजनीति से ऊब जाते हैं तो कुछ भी सोचने लगते हैं, उनका शरीर चल नहीं रहा उम्र ज्यादा हो गई है ऐसे में किसी पार्टी में जाने से पहले उन्हें यह सोचना चाहिए था कि टीएमसी में उनका क्या हश्र होगा. केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि भाजपा आज सबसे बड़ी पार्टी है और ऐसे नेता के जाने से पार्टी को कोई फर्क नहीं पड़ने वाला, नरसिंहपुर में सिन्हा के द्वारा बीते दिनों किए गए धरने पर भी उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि कलेक्टर के द्वारा इसे हटाने की नौबत आई. फग्गन सिंह कुलस्ते को बंगाल में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की जारी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल किया गया है. कुलस्ते अपने बेबाक बयानों के लिए जाने जाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details