दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कांग्रेस पार्टी के दो नेता भाई-बहन असम में पर्यटन के लिए आते हैं : अमित शाह

असम के करीमगंज में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हमने असम को आंदोलन मुक्त बना दिया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा है कि कांग्रेस पार्टी के दो नेता ये भाई-बहन असम में पर्यटन के लिए आते हैं.

By

Published : Mar 26, 2021, 5:05 PM IST

Updated : Mar 26, 2021, 5:39 PM IST

अमित शाह
अमित शाह

गुवाहाटी : असम के करीमगंज में जनसभा को संबोधिक करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह ने कहा कि हमने असम को आंदोलन मुक्त बना दिया. उन्होंने पूछा पिछले पांच साल में असम में कोई बड़ा आंदोलन हुआ है क्या? आतंकवाद समाप्त हुआ है. 2000 से ज्यादा आतंकवादियों ने मुख्यधारा में आना पसंद किया है. असम विकास के रास्ते पर आगे बढ़ चुका है.

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के दो नेता ये भाई-बहन असम में पर्यटन के लिए आते हैं. राहुल बाबा को देखा है या नहीं? अभी चाय बागान में पत्ती नहीं बैठी हैं और प्रियंका जी पत्ती तोड़ने के लिए फोटो सेशन करा रही हैं.

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तय किया है कि नेताजी सुभाषचंद्र बोस जी का जन्मदिन पराक्रम दिवस के रूप में मनाया जाएगा. भाजपा की सरकार ने धान के किसान के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य तय किया है और किसानों को समृद्ध बनाने के लिए ढेर सारी योजनाएं लाएं हैं.

जनसभा को संबोधिक करते अमित शाह

जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अनेकता में एकता, हमारी संस्कृति की पहचान है, जो हमें मजबूत बनाती है, लेकिन कांग्रेस के पार्टी के दो नेता, भाई-बहन पर्यटन के लिए असम आते हैं.चाय बागान में पत्तियां तैयार नहीं हुई हैं अभी और प्रियंका जी फोटो खिंचा रही हैं.

गृहमंत्री ने कहा कि पांच वर्ष पहले भी मैं इस क्षेत्र में आया था, तब मैंने कहा था कि एक बार भाजपा की सरकार बनाइए, हम असम को आतंकवाद और आंदोलन से मुक्त बनाएंगे. तब कांग्रेस हमारा मजाक बनाती थी, मैं राहुल बाबा को आज कहता हूं कि हमने असम को आंदोलन मुक्त बना दिया है.

उन्होंने कहा कि असम में अभी-अभी राहुल बाबा प्रचार करने आए हैं, लेकिन ये चुनाव के बाद में दिखाई नहीं पड़ते हैं. राहुल बाबा छुट्टी मनाने इटली चले जाते हैं, विदेश चले जाते हैं और वहां से आकर बोलते हैं कि असम का प्रतीक बदरुद्दीन अजमल है.

कांग्रेस की नीयत साफ नहीं है, देशभर में ये सीएए का विरोध कर रही है. कांग्रेस को वोट देने का मतलब है, बदरुद्दीन अजमल को मुख्यमंत्री बनाने का रास्ता साफ कर देना. क्या आप बदरुद्दीन को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं? असम में अगर कांग्रेस और बदरुद्दीन अजमल की सरकार बनी तो फिर से घुसपैठिए, घुसपैठ शुरू कर देंगे और असम के युवाओं का रोजगार छीनकर ले जाएंगे.

पढे़ं -ममता का मोदी पर तंज, औद्योगिक विकास रुका लेकिन बढ़ रही दाढ़ी

उन्होंने कहा कि बांग्लादेश के साथ ट्रेड लिंकेज करके, सिलचर में मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक पार्क की प्रक्रिया तुरंत पूरी की जाएगी, जिससे बराक घाटी में लगने वाले उद्योगों का माल बांग्लादेश और पूर्वी क्षेत्रों में पहुंच पाएं.

करीमगंज जिले में 4,331 गरीबों के घर में नल से शुद्ध जल पहुंचाने का काम किया है. 312 करोड़ रुपये की लागत से 122 सड़कें और 32 छोटे पुल बनाने का काम भाजपा की सरकार ने किया है. पीएम किसान सम्मान निधि के तहत करीमगंज जिले में 68,770 किसानों को 57 करोड़ रुपये उनके बैंक खातों में पहुंचाया है. पीएम मोदी ने 1,000 करोड़ रुपये चाय बागान के श्रमिकों के लिए निवास, अस्पताल और स्कूल के लिए अलग से देने का निर्णय किया है.

शाह ने कहा कि असम के बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए, असम में शांति और सुरक्षा के लिए, असम को घुसपैठियों से मुक्त बनाने के लिए, असम को बाढ़ मुक्त बनाने के लिए बहुत जरूरी है. अमस में चुनाव के दिन आप सभी लोग मतदान करें और कमल के निशान पर बटन दबाकर पीएम मोदी के हाथ मजबूत करें.

Last Updated : Mar 26, 2021, 5:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details