दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

ब्रिटेन से आने वाले नागरिकों पर फरवरी वाले दिशानिर्देश लागू होंगे : स्वास्थ्य मंत्रालय

ब्रिटेन के नरमी दिखाने के बाद भारत ने भी हाल में सख्त किए नियमों को वापस ले लिया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 17 फरवरी, 2021 के पहले के दिशानिर्देश यूके से भारत आने वालों के लिए लागू होंगे.

By

Published : Oct 13, 2021, 3:34 PM IST

भारत ब्रिटेन
भारत ब्रिटेन

नई दिल्ली : ब्रिटेन ने छह दिन पहले घोषणा की थी कि उन भारतीय यात्रियों, जिन्होंने कोविशील्ड की दोनों खुराक या इसके द्वारा अनुमोदित किसी अन्य टीके की सभी खुराक लगवाई होंगी, उन्हें 11 अक्टूबर से आगमन पर दस दिन के पृथक-वास में रहने की आवश्यकता नहीं होगी.

ब्रिटेन के इस फैसले के बाद भारत ने भी वहां के नागरिकों के लिए नरम रुख अपनाया है. यूके से भारत आने वाले नागरिकों के लिए 1 अक्टूबर 2021 को जो दिशानिर्देश जारी किए थे उन्हें वापस ले लिया गया है.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस संबंध में ट्वीट कर जानकारी दी. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय आगमन पर 17 फरवरी, 2021 के पहले के दिशानिर्देश यूके से भारत आने वालों के लिए लागू होंगे.

गौरतलब है कि ब्रिटेन ने भारतीय नागरिकों के लिए नियम सख्त किए थे जिसके जवाब में भारत ने भी वहां से आने वाले नागरिकों के लिए संशोधित दिशा निर्देश जारी किए थे. सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ब्रिटिश समकक्ष बोरिस जॉनसन ने विभिन्न मुद्दों पर बात की थी.

पढ़ें- नरम पड़ा ब्रिटेन : भारत से जाने वाले यात्रियों को नहीं रहना होगा क्वारंटाइन, शर्त ये

पढ़ें- ब्रिटेन पर जवाबी प्रतिबंध : भारत आने वाले ब्रिटिश नागरिकों को 10 दिन रहना होगा क्वारंटीन

पढ़ें-मोदी और जॉनसन ने टीका प्रमाणन, व्यापार, जलवायु सम्मेलन पर चर्चा की

ABOUT THE AUTHOR

...view details