दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

महाराष्ट्र CM उद्धव ने की पीएम मोदी से मुलाकात, विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा

महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण को लेकर एक बार फिर से राजनीति गरम होने लगी है. एक दिन पहले ही भाजपा सांसद ने आरक्षण के लिए आंदोलन शुरु करने की बात कही तो अब मुख्यमंत्री उद्घव ठाकरे इसी मुद्दे पर मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात हुई. पीएम मोदी के साथ मुलाकात से पूर्व एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकात की.

By

Published : Jun 7, 2021, 3:58 PM IST

Updated : Jun 8, 2021, 1:13 PM IST

महाराष्ट्र CM उद्धव की पीएम मोदी से मुलाकात
महाराष्ट्र CM उद्धव की पीएम मोदी से मुलाकात

मुंबई : विश्वस्त सूत्रों की जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. सूत्रों के मुताबिक बातचीत में पीएम के साथ मराठा आरक्षण के मुद्दे पर भी चर्चा हुई.

मराठा आरक्षण पर महाराष्ट्र सीएम और उपसमिति ने पहले कहा था कि संविधान में 102वें संशोधन के बाद राज्यों ने 50 प्रतिशत से अधिक आरक्षण देने का अधिकार खो दिया है. उन्होंने कहा कि अब पीएम और राष्ट्रपति के पास आरक्षण का अधिकार है.

इससे पहले उद्धव ठाकरे ने मराठा आरक्षण के लिए राष्ट्रपति और पीएम को पत्र लिखा था. उन्होंने उनसे मराठा आरक्षण के मुद्दे को देखने और समुदाय को न्याय देने का आग्रह किया.

पढ़ें-CBSE का नया सर्कुलर: देश भर के स्कूलों से कहा, 28 जून तक प्रैक्टिकल और इंटरनल असेसमेंट पूरे करो

इससे पहले सीएम और मराठा आरक्षण उप समिति के सदस्यों ने राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी से मुलाकात की और उन्हें इस मुद्दे पर एक पत्र सौंपा. उन्होंने राज्यपाल से राष्ट्रपति को पत्र देने का आग्रह किया है.

Last Updated : Jun 8, 2021, 1:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details