दिल्ली

delhi

बोलेरो में जले शव मिलने का मामला: नूंह के एसपी बोले- पुलिस की नहीं कोई भूमिका, परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप

By

Published : Feb 17, 2023, 4:47 PM IST

भिवानी में जली हुई बोलेरो में दो युवकों के कंकाल मिलने के मामले में पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठ रहे हैं. एक तरफ परिजन नूंह पुलिस पर बजरंग दल के साथ मिलीभगत का आरोप लगा रहे हैं, तो दूसरी तरफ पुलिस इसे अफवाह बता रही है.

two youth brunt alive in bhiwani
two youth brunt alive in bhiwani

बोलेरो में जले शव मिलने का मामला: नूंह के एसपी बोले- पुलिस की नहीं कोई भूमिका, परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप

नूंह: भिवानी में जली हुई बोलेरो में दो युवकों के कंकाल मिलने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. एक तरफ मृतकों के परिजन इसे हत्या की साजिश बता रहे हैं. परिजनों के मुताबिक बजरंग दल के कार्यकर्ता और सीआईए पुलिस फिरोजपुर झिरका ने मिलकर दोनों युवकों के साथ मारपीट की. इसके बाद बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने दोनों युवकों को कार में बांधकर आग लगा दी. जिससे कि दोनों युवक जिंदा जल गए. मृतकों के परिजनों के बयान पर नूंह के एसपी वरूण सिंगला की प्रतिक्रिया सामने आई है. नूंह के एसपी वरूण सिंगला ने परिजनों के इन आरोपों को निराधार बताया है.

बारवास गांव भिवानी में जली हुई बोलेरो कार में मिले कंकालों की पहचान जुनैद और नासिर के रूप में हुई है. ये दोनों राजस्थान के भरतपुर जिले के गांव घाटमिका के निवासी बताए जा रहे हैं. खबर है कि दोनों पेशे से ड्राइवर का काम करते थे. दोनों युवकों के परिजनों ने बुधवार को गुमशुदगी की रिपोर्ट स्थानीय पुलिस थाने में दर्ज करवाई थी. इसी के आधार पर दोनों युवकों की पहचान हो पाई है. दोनों के लापता होने के 24 घंटे के बाद भिवानी जिले के गांव बारवास की बणी में जली हुई बोलेरो कार में दोनों युवकों के शव मिले.

जुनैद और नासीर के भाई इस्माइल ने कहा कि दोनों भाई ससुराल से घर आ रहे थे. रास्ते में सीआईए पुलिस फिरोजपुर झिरका कार रोककर इनके नाम पूछे. जिसके बाद दोनों को गाड़ी से बाहर खींचने की कोशिश की. बजरंग दल के लोग भी वहां मौजूद थे. लिहाजा अपना बचाव करने के लिए जुनैद और नासीर ने गाड़ी से भागने की कोशिश की. जिसके बाद फिरोजपुर सीआईए की टीम ने आगे से उनकी गाड़ी को टक्कर मारी और पीछे से बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की गाड़ी ने टक्कर मारी. इसके बाद बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने दोनों युवकों के साथ बेरहमी से मारपीट कर अधमरा कर दिया.

जिसके बाद बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने दोनों युवकों को फिरोजपुर झिरका पुलिस को सौंपने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने ये कहकर मना कर दिया कि इनकी हालत ज्यादा खराब है. पता नहीं ये बचेंगे या नहीं. इसके बाद बजरंग दल के कार्यकर्ता दोनों को बारवास गांव भिवानी में ले गए और वहां उन्हें सीट से बांधक बोलेरो में आग लगा दी. इस पूरे मामले में नूंह के एसपी वरुण सिंगला ने कहा कि इस मामले पुलिस का कोई रोल नहीं है. ये महज एक अफवाह है. अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक दो लोगों के कंकाल जली हुई बोलेरो कार में मिले हैं.

ये भी पढ़ें- भिवानी में बोलेरो कांड: वारदात को लेकर हरियाणा पुलिस का बयान आया सामने, अब आगे होगी यह कार्रवाई

उन्होंने कहा कि इस तरह की खबरें अफवाह हैं. इस पूरे मामले में पुलिस की कोई संलिप्तता नहीं है. अगर हरियाणा पुलिस के किसी भी कर्मचारी की इस मामले में हिस्सेदारी मिली तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि हम इस मामले की जांच में राजस्थान पुलिस का पूरा सहयोग कर रहे हैं. नूंह के एसपी वरुण सिंगला ने बताया कि राजस्थान पुलिस ने इस मामले में 5 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. हरियाणा पुलिस इस मामले में राजस्थान पुलिस की हर संभव सहायता करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details