दिल्ली

delhi

जम्मू-कश्मीर : राजौरी में दो व्यक्ति गिरफ्तार, पाकिस्तान के लिए जासूसी का आरोप

By

Published : Dec 19, 2021, 8:32 PM IST

जम्मू-कश्मीर पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि दोनों व्यक्तियों पर महत्वपूर्ण और संवेदनशील सुरक्षा प्रतिष्ठानों के वीडियो बनाने और धनराशि के एवज में उसे पाकिस्तान में अपने आकाओं के साथ साझा करने का आरोप (Two arrested on espionage charges) है.

Two arrested on espionage charges
राजौरी में दो व्यक्ति गिरफ्तार

जम्मू :जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती जिले राजौरी के एक गांव में पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार (Two arrested on espionage charges) किया गया है. अधिकारियों ने रविवार को बताया कि सेना में पल्लेदार का काम करने वाले एक व्यक्ति और उसके रिश्तेदार (दोनों नौशेरा के निवासी) को सेना और पुलिस की एक संयुक्त टीम ने शनिवार देर रात विशेष सूचना पर पकड़ा.

गिरफ्तार किए गए नजीर हुसैन और मोहम्मद मुख्तार पर महत्वपूर्ण और संवेदनशील सुरक्षा प्रतिष्ठानों के वीडियो बनाने और धनराशि के एवज में उसे देश के बाहर अपने आकाओं के साथ साझा करने का आरोप है.

अधिकारियों के अनुसार, दोनों ने एक मोबाइल फोन से सैन्य परिसर (तत्कालीन राष्ट्रीय राइफल्स का सामरिक मुख्यालय) में एक वीडियो क्लिप बनाई थी.

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया, '16 दिसंबर को राजौरी पुलिस थाना में इलाके में चल रहे एक जासूसी रैकेट के संबंध में सूचना मिली थी. इस शिकायत पर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले में आगे की जांच जारी है.'

यह भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर में मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकवादी मारे गए

ABOUT THE AUTHOR

...view details