दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

136 करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ 2 अफगानी गिरफ्तार

दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल 3 पर कस्टम अधिकारियों ने 136 करोड़ की हेरोइन के साथ दुबई से एमिरेट्स एयरवेज की फ्लाइट से इंडिया आने वाले 2 अफगानी सिटीजन को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Jun 7, 2021, 2:18 PM IST

2 अफगानी गिरफ्तार
2 अफगानी गिरफ्तार

नई दिल्ली:दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर कस्टम अधिकारियों ने 136 करोड़ की हेरोइन के साथ 2 अफगानी सिटीजन को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपी दुबई से एमिरेट्स एयरवेज की फ्लाइट से इंडिया आये थे, जिन्हें दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट टर्मिनल 3 पर कस्टम की जांच में पकड़े गए.

19 किलो 500 ग्राम हेरोइन बरामद

जॉइंट कॉमिशनर कस्टम शौकत अली नर्वि के अनुसार आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर कस्टम अधिकारियों ने 2 अफगानी सिटीजन को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से लगभग 19 किलो 500 ग्राम हेरोइन बरामद किया गया है, जिसकी कीमत भारतीय रुपयों में 136 करोड़ 36 लाख है.

2 अफगानी गिरफ्तार
पढ़ें: 250 करोड़ की हेरोइन के साथ पांच गिरफ्तार

शक होने पर धर दबोचा

दोनों आरोपी दुबई से एमिरेट्स एयरवेज की फ्लाइट से इंडिया पहुंचे थे. बता दें उन्हें रोक कर पूछताछ की गई जब वो ग्रीन चैनल पार कर एग्जिट गेट के पास पहुंच चुके थे. कस्टम ने जब उनके बैग को स्कैन करने के बाद उनके चेकइन बैग की तालाशी ली, तो दोनों आरोपोयों के बैग से लगभग 19 किलो 500 ग्राम ब्लैक कलर के थिक लिक्विड वाले पदार्थ मिले, जिसे शैम्पू और हेयर कलर के डब्बों में भर कर लाया गया था. जांच में उसके मॉडिफाइड ड्रग होने का पता चला और लिक्विड के हेरोइन होने की पुष्टि की गई. कस्टम ने बरामद हेरोइन को जब्त करते हुए दोनों आरोपी पर एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की जांच शुरू कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details